संयुक्त राष्ट्र: यूएनजीए भाषण को लेकर उत्तर कोरिया ने जापानी प्रधानमंत्री की खिंचाई की

September 26th, 2021

हाईलाइट

  • यूएनजीए भाषण को लेकर उत्तर कोरिया ने जापानी प्रधानमंत्री की खिंचाई की

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया के एक शोधकर्ता ने रविवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में जापानी प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा के हालिया संबोधन के लिए उनकी खिंचाई की और जोर देकर कहा कि अगर टोक्यो की प्योंगयांग के प्रति शत्रुतापूर्ण नीति जारी रहती है तो चाहे उसका उत्तराधिकारी कोई भी हो, वह जापान के साथ सहयोग नहीं करेगा।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एक शोधकर्ता री ब्योंग-डोक ने उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक अंश में यह टिप्पणी की। सुगा ने शुक्रवार को वीडियो संदेश में प्योंगयांग के हालिया बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च पर जोर दिया था, जिससे जापान और क्षेत्र, दुनिया में शांति को खतरा है।

री ने लिखा, (सुगा के भाषण) ने मुद्दे के चरित्र और प्रकृति को गलत तरीके से प्रस्तुत करके गणतंत्र के खिलाफ एक शत्रुतापूर्ण नीति के वास्तविक चरित्र को फिर से प्रकट किया। आगे बढ़ते हुए, हम कभी भी किसी ऐसे राजनेता के साथ नहीं जुड़ेंगे जो उत्तर कोरिया के अपने पूर्ववर्तियों के खिलाफ शत्रुतापूर्ण नीति का पालन करेगा, जिसमें (पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो) अबे और सुगा शामिल हैं या जो भी अगला प्रधानमंत्री बनेगा।

(आईएएनएस)