ट्रम्प के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की मौत, नर्स पर लापरवाही का आरोप

ट्रम्प के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की मौत, नर्स पर लापरवाही का आरोप

डिजिटल डेस्क। अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में एक नर्स क्रिस्टन गैनी पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। दरअसल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मैकमास्टर के पिता की मृत्यु हो गई है। कारण ये बताया जा रहा है कि 85 वर्षीय मरीज के गिरने के बाद उनकी सही तरह से जांच नहीं की गई और इसी वजह से उनकी मौत हो गई। 30 साल की नर्स क्रिस्टन गैनी पर मैकमास्टर के इलाज में लापरवाही बरतने और रिकॉर्ड से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है।

अटॉर्नी जनरल जोश शापिरो का ये है कहना

पेंसिल्वेनिया के अटॉर्नी जनरल जोश शपिरो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि नर्स क्रिस्टन गैनी उस रात उनकी देखभाल के लिए जिम्मेदार थीं, उन्होंने कहा कि गैनी 12 अप्रैल की रात को मरीज का न्यूरोलॉजिकल चेकअप करने में असमर्थ रही जो कि एक गंभीर लापरवाही है।

ये है मौत के पीछे की कहानी

शपिरो ने बताया कि मैकमास्टर ने हाल ही में उनके पिता को आए स्ट्रोक का अनुभव करने के बाद ही 9 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया था। उनके पूरे परिवार को इसकी उम्मीद थी कि उनके पिता जल्द ही ठीक हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैकमास्टर के पिता को भर्ती कराने के दौरान कैथेड्रल के कर्मचारियों ने नोट किया था कि उन्हें स्ट्रोक की वजह से गिरने का खतरा रहता है। 12 अप्रैल को रात के 11:30 बजे कर्मचारियों ने उन्हें कमरे में जमीन पर पड़ा पाया। इसके बाद उन्हें व्हीलचेयर में बिठाकर लॉबी में घुमाया गया।

ये दिया है लिखित प्रोटोकोल में

जब भी किसी मरीज के गिरने की आशंका होती है तो कर्मचारियों को प्रोटोकॉल के अनुसार, अगले 72 घंटों में रोगी पर नजर रखनी पड़ती है। पहले घंटे में प्रत्येक 15 मिनट में एक न्यूरोलॉजिकल टेस्ट पूरा किया जाना होता है और अगले तीन घंटों में प्रति घंटा न्यूरोलॉजिकल टेस्ट की जरूरत होती है, लेकिन उस दिन ये नहीं किया गया था। शपिरो ने कॉन्फ्रेन्स के दौरान बताया कि अगर नर्स क्रिस्टन गैनी ने लिखित प्रोटोकॉल का पालन किया होता तो वह मैकमास्टर के पिता की जान बचाई जा सकती थी।

Created On :   11 May 2018 10:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story