ओआईसी ने भारत में मुसलमानों पर लगातार हो रहे हमले पर जताई चिंता

OIC expresses concern over continuing attacks on Muslims in India
ओआईसी ने भारत में मुसलमानों पर लगातार हो रहे हमले पर जताई चिंता
नई दिल्ली ओआईसी ने भारत में मुसलमानों पर लगातार हो रहे हमले पर जताई चिंता
हाईलाइट
  • जरूरी कदम उठाने को कहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जेद्दा स्थित इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) ने भारत में मुसलमानों पर लगातार हो रहे हमले पर गहरी चिंता व्यक्त की है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आवश्यक उपाय करने का आह्वान किया है।

सोमवार को जारी एक बयान में, ओआईसी ने कहा, इस्लामिक सहयोग संगठन के महासचिव ने उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार में हिंदुत्व समर्थकों द्वारा मुसलमानों के नरसंहार के लिए हाल ही में सार्वजनिक आह्वान पर गहरी चिंता व्यक्त की। सोशल मीडिया साइटों पर मुस्लिम महिलाओं के उत्पीड़न के साथ-साथ कर्नाटक राज्य में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

मुसलमानों और उनके धार्मिक स्थलों पर लगातार हमले, विभिन्न राज्यों में मुस्लिम विरोधी कानूनों की हालिया प्रवृत्ति और हिंदुत्व समूहों द्वारा दण्ड से मुक्ति के साथ मुसलमानों के खिलाफ हिंसा की बढ़ती घटनाएं इस्लामोफोबिया की बढ़ती प्रवृत्ति का संकेत हैं। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से कार्रवाई करने का आह्वान करने के अलावा, ओआईसी ने आगे भारत से मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा, भलाई सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

यह पहली बार नहीं है जब आईओसी ने भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी की है। आईओसी ने भारत से 76 वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान तत्कालीन जम्मू और कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के अपने फैसले को वापस लेने के लिए कहा था। जवाब में, भारत ने ओआईसी को देश के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने से परहेज करने के लिए कहा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   15 Feb 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story