ब्रिटेन में अप्रैल के अंत तक ओमिक्रॉन से 75,000 लोगों की मौत होने का अंदेशा

Omicron expected to kill 75,000 people in UK by end of April
ब्रिटेन में अप्रैल के अंत तक ओमिक्रॉन से 75,000 लोगों की मौत होने का अंदेशा
नए वेरिएंट से मौत ब्रिटेन में अप्रैल के अंत तक ओमिक्रॉन से 75,000 लोगों की मौत होने का अंदेशा
हाईलाइट
  • वैक्सीनेट लोगों पर ओमिक्रॉन का असर कम है

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि अप्रैल के अंत तक कोविड के ओमिक्रॉन स्वरूप से होने वाली मौतों की संख्या 25,000 से 75,000 तक हो सकती है, जो इस बात पर निर्भर करता है कि देश में टीकाकरण में कितनी प्रगति है। बीबीसी ने शनिवार को बताया कि विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड के ओमिक्रॉन स्वरूप को लेकर अभी भी अनिश्चितता है। अध्ययन लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन (एलएसएचटीएम) में रोग प्रतिरूपकों के एक प्रभावशाली समूह द्वारा किया गया है जो सरकार को सलाह भी देते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, अनुसंधान इस धारणा पर आधारित है कि यदि किसी को टीका लगाया गया है तो ओमिक्रॉन का असर उस पर कम है और मौजूदा प्लान बी उपायों को भी ध्यान में रखा गया है। शोधकर्ताओं ने कहा कि बूस्टर खुराक अधिक लेने से ओमिक्रॉन तरंग का प्रभाव कम होने की संभावना है। ब्रिटेन में शनिवार को 54,073 नए मामलों की घोषणा की गई, जिसमें ओमिक्रॉन के 633 मामले शामिल हैं। हालांकि ओमिक्रॉन मामलों की वास्तविक संख्या बहुत अधिक होने का अनुमान है।

शोधकर्ताओं में से एक, निक डेविस ने कहा कि ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैल रहा है, जो काफी चिंताजनक है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटेन में फिलहाल हर 2 से 4 दिन में संक्रमित लोगों की संख्या दोगुनी हो रही है।

(आईएएनएस)

Created On :   12 Dec 2021 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story