रूस-यूक्रेन तनाव: यूक्रेन की स्थिति को लेकर पुतिन और एर्दोगन के बीच हुई फोन पर चर्चा

May 31st, 2022

हाईलाइट

  • उर्वरकों और कृषि उत्पादों का निर्यात

डिजिटल डेस्क, मोस्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन के साथ टेलीफोन कॉल के दौरान यूक्रेन की स्थिति को लेकर बात की है। क्रेमलिन ने सोमवार को कहा कि, दोनों नेताओं ने काला सागर और आजोव सागर में समुद्री सुरक्षा को लेकर भी अपनी अपनी राय रखी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन ने कहा कि रूस तुर्की पक्ष के साथ समन्वय में माल के निर्बाध समुद्री पारगमन को सुविधाजनक बनाने के लिए तैयार है। क्रेमलिन ने कहा कि, वैश्विक खाद्य बाजार पर मौजूदा चुनौतियों को देखते हुए रूस आवश्यक मात्रा में उर्वरकों और कृषि उत्पादों का निर्यात करने में सक्षम होगा।

क्रेमलिन ने आगे इसको लेकर कहा कि, रूसी राष्ट्रपति और एर्दोगन ने द्विपक्षीय व्यापार और आर्थिक संबंधों के साथ-साथ क्षेत्रीय मुद्दों को भी कवर किया है। तुर्की के राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, तुर्की के राष्ट्रपति और पुतिन ने सीरिया और यूक्रेन संकट के साथ-साथ तुर्की रूस संबंधों के लिए के बारे में बात की है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.