इमरान समर्थकों की रैली का मुकाबला करने को विपक्ष समर्थकों ने इस्लामाबाद की ओर कूच किया

Opposition supporters march towards Islamabad to counter the rally of Imran supporters
इमरान समर्थकों की रैली का मुकाबला करने को विपक्ष समर्थकों ने इस्लामाबाद की ओर कूच किया
पाकिस्तान इमरान समर्थकों की रैली का मुकाबला करने को विपक्ष समर्थकों ने इस्लामाबाद की ओर कूच किया
हाईलाइट
  • पीटीआई के हजारों समर्थक पहले से ही इस्लामाबाद

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की एक नियोजित रैली का मुकाबला करने के प्रयास में इस्लामाबाद की ओर कूच किया है, जिसमें पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ता लाहौर से जा रहे हैं और जमीयत-ए-उलेमा इस्लाम-फजल के कार्यकर्ता डेरा इस्माइल खान से रवाना हुए हैं। यह जानकारी समा टीवी की रिपोर्ट में दी गई।

इस बीच, पीटीआई रविवार को अपनी भव्य रैली के लिए इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड को तैयार कर रही है, जिसके हजारों समर्थक इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गए हैं। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने दावा किया कि पीटीआई के हजारों समर्थक पहले से ही इस्लामाबाद जा रहे हैं।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, बड़ी संख्या में प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक कार्यकर्ताओं की मौजूदगी और उनके बीच टकराव की संभावना ने इस्लामाबाद के अधिकारियों के बीच चिंता पैदा कर दी है, जिन्होंने इस्लामाबाद के अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा कर दी है, जबकि रावलपिंडी के अस्पतालों को भी अलर्ट पर रखा गया है। राजधानी शहर प्रशासन ने ट्रैफिक प्लान जारी करने के अलावा रेड जोन को सील करने का फैसला किया है। इस बीच, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने विपक्ष को इस्लामाबाद में रैलियां करने के खिलाफ सलाह देते हुए कहा कि यह संघर्ष इमरान खान को राजनीतिक शहादत की ओर ले जाएगा।

पीएमएल-एन के मार्च का नेतृत्व मरियम नवाज शरीफ और हमजा शहबाज शरीफ कर रहे हैं। वे शनिवार रात गुजरांवाला पहुंचने वाले हैं। ग्रैंड ट्रंक (जीटी) रोड का उपयोग करके इस्लामाबाद के लिए रवाना होने से पहले शनिवार दोपहर को बड़ी संख्या में पीएमएल-एन कार्यकर्ता लाहौर के मॉडल टाउन में एकत्र हुए।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   26 March 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story