दैनिक भास्कर हिंदी: लादेन के बेटे ने की शादी, 9/11 हमले में शामिल रहे आतंकी को बनाया ससुर

September 8th, 2018

हाईलाइट

  • लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने शादी कर ली है।
  • लादेन के बेटे हमजा ने 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मुख्य आरोपी की बेटी से शादी की है।
  • हमजा ने आतंकी मोहम्मद अट्टा को अपना ससुर बनाया है।

डिजिटल डेस्क, रियाद। आतंकी संगठन अलकायदा का सरगना ओसामा बिन लादेन अब इस दुनिया में नहीं है। मगर उसके परिवार से एक खुशखबरी सामने आ रही है। लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने शादी कर ली है। लादेन के बेटे हमजा ने 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मुख्य आरोपी की बेटी से शादी की है। हमजा ने आतंकी मोहम्मद अट्टा को अपना ससुर बनाया है। बता दें कि मो. अट्टा 9/11 हमले में मारा गया था।

ओसामा बिन लादेन के सौतेले भाई अहमद और हसन अल-अत्तास ने एक इंटरव्यू में इस शादी का जिक्र किया है। उन्होंने शादी की पुष्टि करते हुए बताया है कि उसने मोहम्मद अट्टा की बेटी से शादी की है। परिवार को पक्का नहीं पता कि ये शादी हुई कहां है, लेकिन संभावना जताई है कि अफगानिस्तान में हुई होगी।' पारिवारिक सदस्य ने बताया है कि मो. अट्टा की बेटी यानि हमजा की पत्नी मिस्र की नागरिक है।

मोहम्मद अट्टा

लादेन के दोनों सौतेले भाई अहमद और हसन अल-अत्तास के अनुसार, लादेन के बाद अब उसके बेटे हमजा को अल-कायदा में काफी ऊंचा पद मिल गया है। माना जा रहा है कि हमजा अब अयमान अल जवाहिरी के बाद अलकायदा में दूसरे नंबर का नेता है। हमजा अब अपने पिता की मौत का बदला लेने की फिराक में है।

हमजा अपने पिता लादेन के साथ

बता दें कि सात साल पहले अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी सेना ने एक ऑपरेशन में 2 मई, 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद शहर में मार गिराया था।हमजा ओसामा बिन लादेन की जीवित तीन पत्नियों में से एक खैरिया सबर का बेटा है।

ओसामा बिन लादेन के मरने के बाद से उसकी पत्नियां और बच्चे सऊदी अरब लौट गए थे, जहां उन्हें पूर्व शहजादे मोहम्मद बिन नायेफ ने शरण दी थी। ओसामा की पत्नियों और उसके बच्चों ने लगातार लादेन की मां आलिया घानेम से संपर्क बनाए रखा। हाल ही में ओसामा की मां ने पहली बार दिए इंटरव्यू में बताया था कि उनके परिवार का लादेन के साथ साल 1999 से कोई संपर्क नहीं था।