पाकिस्तान में डेंगू बुखार का प्रकोप जारी

Outbreak of dengue fever continues in Pakistan
पाकिस्तान में डेंगू बुखार का प्रकोप जारी
स्वास्थ्य पाकिस्तान में डेंगू बुखार का प्रकोप जारी
हाईलाइट
  • डेंगू बुखार के मामलों में वृद्धि जारी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। देश में बाढ़ के कारण जारी प्रकोप के बीच पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में डेंगू बुखार के मामलों में वृद्धि जारी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार शाम कहा कि पिछले 24 घंटों में उत्तर पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (केपी) में डेंगू बुखार के कुल 350 नए मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, केपी में सक्रिय मामलों की संख्या 1,241 है और इस वर्ष रिपोर्ट किए गए रोगियों की कुल संख्या 4,538 तक पहुंच गई है।

प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार सुबह बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी पंजाब प्रांत में 188 रोगियों में बीमारी का पता चला है। पंजाब के रावलपिंडी शहर ने 80 नए रोगियों की सूचना दी, इसके बाद इसकी राजधानी लाहौर में 62 मामलों का पता चला। सूबे में इस साल कुल मरीजों की संख्या 3,101 पहुंच गई है।

इसके अलावा, देश की राजधानी इस्लामाबाद ने पिछले 24 घंटों में 96 नए रोगियों की सूचना दी, अधिकारियों ने शनिवार शाम को कहा। 2022 में शहर में कुल मामलों की संख्या अब 1,331 हो गई है। प्रांतीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने शनिवार शाम कहा कि दक्षिणी सिंध प्रांत ने पिछले 24 घंटों में 388 नए मामले दर्ज किए हैं। सूबे में इस साल कुल मामलों की संख्या 5,203 हो गई है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story