आयरलैंड: जुलाई में विदेशी यात्री आगमन में 138 प्रतिशत से ऊपर हुई बढ़ोत्तरी

August 31st, 2021

हाईलाइट

  • आयरलैंड में जुलाई में विदेशी यात्री आगमन में 138 प्रतिशत से ऊपर हुई बढोत्तरी

डिजिटल डेस्क, डबलिन। देश के केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) ने कहा कि जुलाई में विदेशों से कुल 3,80,700 यात्री आयरलैंड पहुंचे, जो पिछले महीने की तुलना में 138 प्रतिशत अधिक है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उद्योग पर नजर रखने वालों ने मुख्य रूप से जुलाई में आयरलैंड के लिए अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों पर प्रतिबंधों में ढील देने के लिए तेज वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया।

19 जुलाई से, आयरलैंड को अब अन्य यूरोपीय संघ के देशों के यात्रियों को आगमन पर क्वारंटीन करने की आवश्यकता नहीं है, यदि वे कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं, पिछले छह महीनों में बीमारी से उबर चुके हैं या 72 घंटों के भीतर एक निगेटिव पीसीआर टेस्ट हुआ है। यूएस, यूके, आइसलैंड, लिकटेंस्टीन, नॉर्वे और स्विटजरलैंड के यात्रियों के लिए भी नियमों में ढील दी गई है और जुलाई में आयरलैंड में विदेशी यात्रियों के आगमन में सालाना आधार पर 67.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

सीएसओ ने कहा, हालांकि, जुलाई 2021 का आंकड़ा अभी भी जुलाई 2019 में महामारी से पहले की तुलना में 82.9 प्रतिशत कम है, जब देश ने 22 लाख से अधिक यात्रियों को विदेश से आते देखा गया है। जुलाई में आयरलैंड आने वाले विदेशी यात्रियों में से, 85.8 प्रतिशत हवाई मार्ग से और 14.2 प्रतिशत समुद्र के द्वारा आए, जबकि 57.2 प्रतिशत यूरोपीय महाद्वीपीय मार्ग से, 32.3 प्रतिशत यूके से, और 7 प्रतिशत ट्रान्साटलांटिक मार्ग द्वारा आए।

सीएसओ ने यह भी कहा कि ब्रिटेन जुलाई में सबसे महत्वपूर्ण रूटिंग देश था, जो महीने में कुल आगमन का 32 प्रतिशत से अधिक था। इसके बाद स्पेन और पोलैंड का स्थान था। इस साल के पहले सात महीनों में, 9,19,800 यात्री विदेशों से आयरलैंड पहुंचे, जो पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 73 प्रतिशत कम है।

 

(आईएएनएस)