पाक कैबिनेट ने ऑडियो लीक मामले में इमरान के खिलाफ जांच को हरी झंडी दी

Pak cabinet gives green signal to probe against Imran in audio leak case
पाक कैबिनेट ने ऑडियो लीक मामले में इमरान के खिलाफ जांच को हरी झंडी दी
पाकिस्तान पाक कैबिनेट ने ऑडियो लीक मामले में इमरान के खिलाफ जांच को हरी झंडी दी
हाईलाइट
  • ऑडियो की जांच एफआईए को सौंपी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के संघीय मंत्रिमंडल ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ औपचारिक रूप से कानूनी कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है, क्योंकि ऑडियो लीक में कथित तौर पर उन्हें और अन्य पीटीआई नेताओं को एक अमेरिकी गुप्त संदेश या कोड (साइफर) के बारे में चर्चा करते सुना गया।

द न्यूज ने बताया- पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान, असद उमर और तत्कालीन प्रधान सचिव आजम खान को कथित तौर पर अमेरिकी गुप्त संदेश पर चर्चा करते हुए और अपने फायदे के लिए इसका इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में सुना जा सकता है। दो ऑडियो लीक हुए थे जो बड़े ही चौंकाने वाले और रहस्य से भरे थे।

बुधवार (28 सितंबर) को सामने आए पहले ऑडियो लीक में, इमरान खान आजम खान से बात कर रहे थे और गुप्त संदेश के साथ बस खेलने का निर्देश देते हुए सुना गया। जबकि दूसरे में उमर, शाह महमूद कुरैशी और आजम सहित पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के तीन नेताओं ने पार्टी के अध्यक्ष खान के साथ अमेरिकी संदेश के बारे में बात की थी।

30 सितंबर को, संघीय कैबिनेट ने मामले का संज्ञान लिया और ऑडियो लीक की जांच के लिए एक समिति का गठन किया। समिति ने 1 अक्टूबर को कथित तौर पर इमरान खान, आजम खान और अन्य की ऑडियो लीक पर कानूनी कार्रवाई की सिफारिश की। कैबिनेट समिति ने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है, जिसका राष्ट्रीय हितों पर गंभीर प्रभाव पड़ता है और इस संबंध में कानूनी कार्रवाई महत्वपूर्ण है। साथ ही संघीय जांच एजेंसी को अमेरिकी संदेश और ऑडियो की जांच का जिम्मा सौंपने की बात भी कही गई है। जिसके बाद कैबिनेट ने जांच को हरी झंडी दे दी। ऑडियो की जांच एफआईए को सौंपी जाएगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Oct 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story