दैनिक भास्कर हिंदी: कश्मीर में आतंकियों का एनकाउंटर, पाक पीएम ने भारत पर लगाए क्रूर करवाई के आरोप

April 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भारतीय सेना द्वारा कश्मीर में रविवार को आतंकियों के एनकाउंटर के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ नजर आ रहा है। पकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने भारत पर कश्मीर में हिंसक और क्रूर करवाई करने के आरोप लगाए हैं। बता दें कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान के तहत रविवार को 13 आतंकवादियों को एनकाउंटर में मौत के घात उतार दिया गया था। भारतीय सेना के इस सफल ऑपरेशन से आतंकी समूहों को एक तगड़ा झटका लगने का नौमान लगाया जा रहा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का यह बयान देर रात उस घटना के बाद आया जब भारतीय सेना द्वारा चलाया जा रहा अभियान समाप्त हो गया था। आतंकियों से इस मुठभेड़ के दौरान जम्मू कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिले में तीन सेना के जवानों और चार नागरिकों की भी मौत हो गई थी।

 

संयुक्त राष्ट्र के नियमों का पालन करने की सलाह दी
पाक पीएम अब्बासी ने कहा, 'हत्याओं का विरोध कर रहे कश्मीर के आम नागरिकों पर पैलेट गनों का इस्तेमाल करने के साथ ही अन्य कारवाईयां निंदनीय हैं।' उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भारत से आग्रह करने को कहा कि वे भारत को कश्मीर मिशन पर संयुक्त राष्ट्र के नियमों का पालन करने को कहें। भारतीय सुरक्षा बलों के रविवार के अभियानों से हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर- ए- तैयबा जैसे आतंकवादी समूहों को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें गोलीबारी के दौरान, बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक अपने घरों से बाहर आ गए थे, और आतंकियों को बचाने के लिए पत्थरबाजी करने लगे थे।

 

 

भारत ने लगाए थे पाक पर आरोप
गौरतलब है कि रविवार कश्मीर घाटी में हुई मुठभेड़ के दौरान शोपियां, अनंतनाग, कुलगाम और श्रीनगर के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। घाटी में तनाव के बीच अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। वहीं कश्मीर में अलगाववादियों द्वारा बंद के आवाहन के बाद सोमवार को सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किये गए हैं। श्रीनगर के डाउन टाउन के तमाम हिस्सों में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। भारत सरकार के अनुसार पाकिस्तान कश्मीरी नौजवानों को आतंकवाद से जुड़ने के लिए उकसाने के अलावा उन्हें आतंकी प्रशिक्षण और आर्थिक मदद भी देता है।