दैनिक भास्कर हिंदी: पीएम इमरान की ख्वाहिश,भारत-पाक के बीच फिर खेला जाए किक्रेट

August 21st, 2018

हाईलाइट

  • भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जा सकता है किक्रेट मुकाबला।
  • पाकिस्तान ने भारत के साथ किक्रेट फिर से खेले जाने की जताई ख्वाहिश।
  • भारत के साथ किक्रेट खेलने के लिए उत्सुक है पाकिस्तान।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष की घोषणा की। यह घोषणा सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन नजम सेठी के इस्तीफा देने के तुरंत बाद की गई। पीसीबी बोर्ड का नया अध्यक्ष इमरान खान ने एहसान मनी को नियुक्त किया है। मनी का कहना है कि इमरान भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को लेकर बेहद उत्सुक हैं। वह चाहते हैं भारत और पाकिस्तान दोनों एक दूसरे के देशों का दौरा करें और क्रिकेट सीरीज खेली जाए। एहसान मनी आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं। 

 

जल्द शुरू होना चाहिए भारत-पाक क्रिकेट
मनी का कहना है कि इमरान भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को शुरू करने को लेकर बेहद उत्सुक हैं। वह चाहते हैं भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज खेली जाए। भारत और पाकिस्तान दोनों एक दूसरे के देशों का दौरा करें। भारत-पाक के बीच पिछले साढ़े पांच साल से कोई सीरीज नहीं हुई है। दोनों देशों के बीच आखिरी बार वनडे सीरीज जनवरी 2013 में खेली गई थी। इस सीरीज में भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराया था। इसके बाद 18 जून 2017 को चैम्पियंस ट्रॉफी में दोनों टीमों के बिच मुकाबला हुआ था। यह फाइनल था मुकाबला जिसमें पाकिस्तान ने 180 रन से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। दोनों के बीच अगला मुकाबला एशिया कप में 19 सितंबर को होगा।

 

शपथ ग्रहण का था इंतजार 
नजम सेठी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस्तीफे की तस्वीर शेयर की और ट्वीट करते हुए लिखा, "पीसीबी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए मैं नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण का इंतजार कर रहा था। मेरी ओर से पीसीबी को ढेर सारी शुभकामनाएं, उम्मीद करता हूं कि हमारी क्रिकेट टीम और मजबूत होगी। ईद मुबारक, पाकिस्तान जिंदाबाद।" सेठी ने इस्तीफा देने के बाद यह भी कहा कि अब इमरान खान को पीसीबी की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेनी चाहिए। आम चुनाव के दौरान सेठी और इमरान के रिश्तों में खटास देखी गई थी। माना जाता है की सेठी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थक भी थे। 

 

इमरान ने ट्वीट किया
पीसीबी अध्यक्ष की घोषणा के बाद इमरान ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैंने अहसान मनी को पीसीबी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। उनके पास इस पद के लिए योग्यता और काफी अनुभव भी है। वह 3 साल तक आईसीसी के कोषाध्यक्ष और 3 साल आईसीसी के अध्यक्ष भी रहे हैं।' इमरान ने इसके बाद दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा, 'उन्‍हें पीसीबी बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के लिए मेरे नामांकन के संदर्भ में हम जरूरी प्रक्रिया का पालन करेंगे। इसके बाद वह पीसीबी के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे।'