पाकिस्तान: लॉकडाउन में छूट देते ही कोरोना ने बरपाया कहर, 24 घंटे में 23 मौत

Pakistan 23 coronavirus deaths 627 cases reported in 24 hours after Relax in lockdown COVID19
पाकिस्तान: लॉकडाउन में छूट देते ही कोरोना ने बरपाया कहर, 24 घंटे में 23 मौत
पाकिस्तान: लॉकडाउन में छूट देते ही कोरोना ने बरपाया कहर, 24 घंटे में 23 मौत

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार द्वारा लॉकडाउन में ढील देने की घोषणा के कुछ दिनों बाद ही कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिली है। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 627 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 23 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। पाकिस्तान में अब कोरोना के कुल 7027 मामले हो गए हैं, वहीं इस घातक वायरस की चपेट में आकर 134 लोगों की मौत हो चुकी है।

लॉकडाउन में छूट के कारण बढ़े कोरोना के मामले
डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विशेषज्ञों को डर है कि लॉकडाउन में दी गई छूट के कारण कोरोना के मामलों की संख्या में और वृद्धि होगी, विशेष रूप से रमजान के महीने के दौरान इफ्तार व सेहरी के लिए जुटने वाली भीड़ घातक वायरस के फैलने का मुख्य कारण बन सकती है।

MP: इंदौर में बढ़ा कोरोना का कहर, अब तक 47 की मौत, मरीजों की संख्या 842 हुई

पहली बार 24 घंटों के दौरान 5,300 परीक्षण किए गए
राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय (एनएचएस) के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान पहली बार 5,300 परीक्षण किए गए हैं। जबकि इससे पहले सामान्य तौर पर लगभग 2400 परीक्षण ही किए जा रहे थे। उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान पुष्टि किए गए आधे मामले उन लोगों में पाए गए, जिन्होंने पंजाब प्रांत के रायविंड शहर में तबलीगी के कार्यक्रम में भाग लिया था।

कोरोना संकट: पाकिस्तान को IMF से मिली आर्थिक मदद, 1.4 अरब डॉलर देने का ऐलान

हालांकि स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने डॉन न्यूज से बात करते हुए कहा कि मामलों की संख्या को लॉकडाउन में दी गई छूट से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, वास्तव में एकांतवास में बहुत सारे लोग थे और कभी-कभी ऐसा होता है, जब बहुत सारे परीक्षण किए जाते हैं। सात अप्रैल को इसी तरह की वृद्धि देखी गई थी, जब 24 घंटों के अंदर लगभग 700 मामले दर्ज किए गए थे। मिर्जा ने कहा, दूसरी बात यह है कि हमने 24 घंटे में 3,000 लोगों की तुलना में 5,300 लोगों का परीक्षण किया है, जिसके कारण मामलों की संख्या भी दोगुनी हो गई है।

Created On :   17 April 2020 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story