MP: इंदौर में बढ़ा कोरोना का कहर, अब तक 47 की मौत, मरीजों की संख्या 842 हुई

Madhya Pradesh Coronavirus Update COVID 19 Deaths and Positive Cases rises in Indore
MP: इंदौर में बढ़ा कोरोना का कहर, अब तक 47 की मौत, मरीजों की संख्या 842 हुई
MP: इंदौर में बढ़ा कोरोना का कहर, अब तक 47 की मौत, मरीजों की संख्या 842 हुई

डिजिटल डेस्क, इंदौर। (17 अप्रैल) मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर में कोरोना वायरस Coronavirus) के संक्रमण की भयावहता बढ़ती जा रही है। यहां अब तक 47 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है वहीं मरीजों का आंकड़ा 842 हो गया है। इंदौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने शुक्रवार को बताया कि बीती रात तक जो आंकड़े सामने आए हैं, उसके मुताबिक इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 842 हो गई है।

इंदौर में 40 मरीज हुए ठीक
40 मरीज ऐसे हैं जो पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और घर जा चुके हैं। अभी इतने ही लगभग 40 लोग इसी कतार में हैं। इनका दूसरा नमूना निगेटिव आता है तो उन्हें भी छुटटी दे दी जाएगी। डॉ. प्रवीण जड़िया ने आगे बताया है कि बीती रात को जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है ये वही लोग हैं जो मरीजों के संपर्क में थे और उन्हें क्वारंटाइन किया गया था। इसलिए कम्युनिटी स्प्रेड की कोई संभावना नहीं है। पुराने क्षेत्रों जहां मरीज मिले थे उन्हीं क्षेत्रों में एक ही घर से 10-12 लोगों के नमूने पॉजिटिव आ रहे हैं, नए क्षेत्रों से न के बराबर मरीज आ रहे हैं।

Covid19 UP: किसानों-मजदूरों के लिए चिंतित प्रियंका, राहत के लिए पत्र में CM योगी को दी ये सलाह

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के गुरुवार की रात को जारी बुलेटिन के अनुसार भोपाल में मरीजों की संख्या 196 हो गई है। इसके अलावा जबलपुर में 13, ग्वालियर छह, उज्जैन में 30, मुरैना में 14, खरगोन में 39, बड़वानी में 22, छिंदवाड़ा चार, विदिशा 13, होशंगाबाद 16, खंडवा 33, देवास 17, रतलाम 12, रायसेन में आठ, धार में छह, शाजापुर में पांच, मंदसौर में सात, श्योपुर में तीन व आगर मालवा में चार, शिवपुरी, रतलाम सतना में दो-दो और बैतूल, अलिराजपुर, सागर, टीकमगढ व अन्य राज्य से आए एक-एक मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं।

बिहार: 6 महीने की बच्ची कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमितों की संख्या 83 हुई

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार राज्य में मौत का आंकड़ा 63 हो गया है। अब तक इंदौर में 47, उज्जैन में छह, भोपाल में पांच, खरगोन में तीन और देवास व छिंदवाड़ा में एक-एक मौत हुई है। वहीं अब तक 65 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके है। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर से 39 हैं।

Created On :   17 April 2020 6:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story