बिहार: 6 महीने की बच्ची कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमितों की संख्या 83 हुई

COVID 19 Update Six month old girl Coronavirus positive total cases Crossed 80 in Bihar
बिहार: 6 महीने की बच्ची कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमितों की संख्या 83 हुई
बिहार: 6 महीने की बच्ची कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमितों की संख्या 83 हुई

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार का मुंगेर जिला सीवान के बाद कोरोना वायरस का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। मुंगेर में एक ही परिवार के नौ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें छह महीने और दो साल की बच्ची भी शामिल है। गुरुवार रात तीन लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 83 पहुंच गई है।

परिवार के तीन सदस्यों में महिला-पुरुष और एक बच्ची संक्रमित 
बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शक्रवार को बताया कि गुरुवार की देर रात मुंगेर की छह माह की बच्ची, 21 वर्षीय महिला सहित तीन मरीज के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। ये तीनों बुधवार को मिले कोरोना पॉजिटिव 60 साल के बुजुर्ग के परिवार के हैं। इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 83 हो गई।

गृह मंत्रालय: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप "Zoom" सुरक्षित नहीं, यूजर इन बातों का रखें ध्यान

परिवार के छह सदस्य पहले से संक्रमित थे
गुरुवार को सुबह इसी परिवार के छह लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, जिसमें दो पुरूष जिनकी उम्र 40 और 38 साल है तथा चार महिलाएं हैं। इनमें एक दो साल की बच्ची भी शामिल है। ये सभी भी बुधवार को मिले कोरोना पॉजिटिव 60 साल के बुजुर्ग के परिवार के ही हैं। बिहार में अब तक 83 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस बीच इनमें से 37 लोग इलाज के बाद घर वापस चले गए हैं।

कोविड-19: आयरिश PM बोले- देश में लागू प्रतिबंधों में धीरे-धीरे दी जाएगी ढील

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों में सबसे अधिक 29 मामले सीवान से, मुंगेर से 17, पटना से छह, गया से पांच, बेगूसराय से आठ, गोपालगंज से तीन, नालंदा से छह, बक्सर से दो एवं नवादा से तीन तथा सारण, लखीसराय, वैशाली एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है।

Created On :   17 April 2020 4:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story