पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग से यात्रा पर प्रतिबंध लगाया, अत्यधिक आपात स्थिति पर मिल सकती है छूट!

Pakistan bans travel from South Africa, Hong Kong after new virus
पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग से यात्रा पर प्रतिबंध लगाया, अत्यधिक आपात स्थिति पर मिल सकती है छूट!
ओमिक्रॉन पर पाक एक्शन पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग से यात्रा पर प्रतिबंध लगाया, अत्यधिक आपात स्थिति पर मिल सकती है छूट!
हाईलाइट
  • सात देशों की यात्रा पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के बाद सात देशों की यात्रा पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। राष्ट्रीय कमान और ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार यह जानकारी मिली।

अधिसूचना में कहा गया है कि दक्षिण अफ्रीका, लेसोथो, इस्वातिनी, मोजाम्बिक, बोत्सवाना और नामीबिया के साथ-साथ हांगकांग के छह दक्षिणी अफ्रीकी देशों से यात्रा प्रतिबंधित कर दी गई है। इन देशों को श्रेणी सी में रखा गया है- जिसमें वे देश शामिल हैं जहां के लोग प्रतिबंधों का सामना करते हैं और केवल विशिष्ट एनसीओसी दिशानिर्देश के तहत पाकिस्तान की यात्रा कर सकते हैं। इसलिए, तत्काल प्रभाव से इन देशों से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष इनबाउंड यात्रा पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इससे पहले, संघीय योजना और विकास मंत्री असद उमर ने एक ट्वीट में इसकी घोषणा की। रिपोर्ट में कहा गया है कि सात देशों से पाकिस्तान की यात्रा अत्यधिक आपात स्थिति पर की जाएगी, बशर्ते यात्रियों को आवश्यक छूट प्राप्त हो और एनसीओसी की अधिसूचना के अनुसार आवश्यक स्वास्थ्य और परीक्षण प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

(आईएएनएस)

Created On :   28 Nov 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story