पाकिस्तान बार काउंसिल ने की कानून मंत्री को हटाने की अपील

Pakistan Bar Council appealed to remove Law Minister
पाकिस्तान बार काउंसिल ने की कानून मंत्री को हटाने की अपील
पाकिस्तान बार काउंसिल ने की कानून मंत्री को हटाने की अपील
हाईलाइट
  • पाकिस्तान बार काउंसिल ने की कानून मंत्री को हटाने की अपील

इस्लामाबाद, 22 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान बार काउंसिल (पीबीसी) ने संघीय सरकार से कानून मंत्री फरग नसीम को मंत्रिमंडल से निष्कासित करने का आग्रह किया है। उन पर आरोप लगाया गया है कि वे न्यायपालिका के खिलाफ साजिश के मास्टरमाइंड हैं।

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों के खिलाफ अपनी कथित विवादास्पद टिप्पणी पर कानूनी बिरादरी के हंगामे के बाद गुरुवार को इस्तीफा दे दिया था। खान ने सुप्रीम कोर्ट की पूर्ण पीठ के कुछ सदस्यों के खिलाफ मंगलवार को कथित तौर पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। पीठ एक अन्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति काजी फैज एसा को हटाने की कार्यवाही के बारे में सुनवाई कर रही थी।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान बार काउंसिल के वाइस चेयरमैन आबिद साकी ने अटॉर्नी जनरल के इस्तीफे का स्वागत किया है। वहीं पीबीसी के बयान में कानून मंत्री नसीम के संदिग्ध अतीत को देखते हुए एक उच्चस्तरीय न्यायिक आयोग द्वारा उनकी कार्यप्रणाली की गहन जांच की मांग भी की गई है।

बयान में कहा गया है कि अतीत स्पष्ट रूप से दशार्ता है कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया व संविधान में विश्वास करने के बजाए नसीम हमेशा सत्ता में अलोकतांत्रिक ताकतों का समर्थन और उनकी सेवा करने में गर्व महसूस करते हैं।

बयान में कहा गया है, संघीय कानून मंत्री के आचरण और गतिविधियों का उद्देश्य न्यायपालिका की स्वतंत्रता और संघीय सरकार की लोकतांत्रिक प्रक्रिया की निरंतरता को कम करना है, जोकि राष्ट्रीय हित के खिलाफ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से आग्रह किया जाता है कि वे राष्ट्रीय हित को देखते हुए उन्हें संघीय मंत्रिमंडल से तुरंत निष्कासित कर दें। ऐसा न हो कि बहुत देर हो जाए।

Created On :   22 Feb 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story