पाकिस्तान रूस से गेहूं आयात कर सकता है : शहबाज शरीफ

Pakistan can import wheat from Russia: Shahbaz Sharif
पाकिस्तान रूस से गेहूं आयात कर सकता है : शहबाज शरीफ
पाकिस्तान पाकिस्तान रूस से गेहूं आयात कर सकता है : शहबाज शरीफ
हाईलाइट
  • पाकिस्तान रूस से गेहूं आयात कर सकता है : शहबाज शरीफ

डिजिटल डेस्क,न्यूयॉर्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान, बाढ़ के कारण कृषि भूमि के नष्ट होने के बाद रूस से गेहूं का आयात कर सकता है।द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ के कारण पाकिस्तान का एक तिहाई भूभाग जलमग्न हो जाने और उसके 33 मिलियन लोगों को जिंदा रखने के लिए पाकिस्तान को लगभग दस लाख टन गेहूं का आयात करना पड़ सकता है।एक साक्षात्कार में, प्रधान मंत्री ने कहा कि रूस से गेहूं आ सकता है, लेकिन और भी कुछ प्रस्ताव हैं। देश को उर्वरक की भी जरूरत है उनके अपने कारखाने बंद हैं, उन्होंने कहा।

जून में बाढ़ आने से पहले ही, पाकिस्तान को अनाज की कमी और कच्चे तेल की आसमान छूती कीमतों से गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा था, जो मुख्य रूप से यूक्रेन पर रूस के 24 फरवरी के आक्रमण के कारण हुई थी। शरीफ ने कहा कि आसमान छूती कीमतों ने तेल के आयात को हमारी क्षमता से परे कर दिया है, और - भारी बाढ़ से नुकसान और विनाश के साथ - समाधान बेहद कठिन हो गए हैं।

शरीफ ने कहा कि देश में एक बहुत मजबूत, पारदर्शी तंत्र पहले से मौजूद है यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी सहायता सामग्री जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाई जाए। इसके अलावा, उन्होंने कहा, मैं अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के माध्यम से हर पैसे का थर्ड पार्टी ऑडिट सुनिश्चित करूंगा।प्रधानमंत्री शरीफ ने कहा कि वह इस साल संयुक्त राष्ट्र में दुनिया को यह बताने के लिए आए थे कि कल, यह त्रासदी किसी और देश में आ सकती है।

साक्षात्कार में, शरीफ ने महासभा में अपनी वार्षिक बैठक के लिए एकत्र हुए विश्व नेताओं को एक साथ खड़े होने और संसाधन जुटाने के लिए आह्वान किया जिससे कि लचीले बुनियादी ढांचे का निर्माण हो और हमारी आने वाली पीढ़ियों को बचाया जा सके।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story