Terrorism: पाकिस्तान को नहीं कोरोनावायरस का डर, लॉन्च पैड्स पर बढ़ा रहा आतंकवादियों की संख्या

Terrorism: पाकिस्तान को नहीं कोरोनावायरस का डर, लॉन्च पैड्स पर बढ़ा रहा आतंकवादियों की संख्या

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूरी दुनिया जहां कोरोना वायरस से जूझ रहा है। वहीं पाकिस्तान अपने 14 ऑपरेशनल लॉन्च पैड्स से कश्मीर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों की संख्या को दोगुना कर दिया है। खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार इन लॉन्च पैड पर विभिन्न आतंकवादी समूहों से जुड़े लगभग 450 आतंकवादी हैं।

खुफिया इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान ने लॉन्च पैड्स पर आतंकवादियों की मौजूदगी को लगभग एक हफ्ते में दोगुना कर दिया है। 450 आतंकवादियों में लश्कर-ए-तैयबा के 244, जैश-ए-मोहम्मद के 129 और हिजबुल मुजाहिदीन के 60 लोग शामिल हैं। सुरक्षा एजेंसियों के पास उपलब्ध खुफिया इनपुट बताते हैं कि 16 आतंकी शिविरों में से 11 पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में, दो पंजाब, पाकिस्तान में और तीन खैबर-पख्तूनख्वा (केपीके) क्षेत्र में काम कर रहे हैं।

एक काउंटर टेरर अधिकारी ने कहा कि कश्मीर में आतंकवादियों की मौजूदगी को बढ़ाने के लिए पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस साल के दौरान काफी लंबी हो गई थी।  पिछले साल अगस्त में भारत द्वारा धारा 370 को हटाने के बाद यह पहली गर्मी है और तब से सड़क पर विरोध प्रदर्शन और हिंसा भड़काने की कोशिशें हो रही हैं।

पाकिस्तान: प्रेग्रेंट हुआ 60 वर्षीय बुजुर्ग ! मेडिकल रिपोर्ट देख उड़े परिजनों के होश

उन्होंने कहा कि कश्मीर में लगभग 240 आतंकवादी हैं जिनमें लगभग 100 विदेशी शामिल हैं। हर 10 में से 6 विदेशी आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं, अन्य चार जैश से जुड़े हुए हैं। अधिकारियों ने कहा, "श्रीनगर सेक्टर में, 51 में से 10 पैड का उपयोग लश्कर, जेएम, एचएम, अल-बद्र और अन्य विविध समूहों से जुड़े आतंकवादियों द्वारा किया जाता है।"राजौरी-पुंछ सेक्टर में, एलओसी पर 13 में से तीन पैड्स पर कब्जा है, जबकि चार में से एक पैड पर जम्मू के सेक्टर में आतंकियों ने कब्जा कर रखा है, जिसमें काफी हद तक लश्कर, जेएम और एचएम के आतंकी समूह शामिल हैं।

एक वरिष्ठ  जनरल ने कहा, "पाकिस्तान के पास कश्मीर में जिहाद जारी रखने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। पीएम इमरान खान को कोविड-19 और देश की खराब घरेलू स्थिति पर ध्यान देना चाहिए।

Created On :   26 April 2020 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story