comScore

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक, इमरान खान की प्रोफाइल गायब

February 17th, 2019 16:52 IST

हाईलाइट

  • शनिवार को कुछ हैकर्स द्वारा हैक की गई साइट
  • पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दी जानकारी
  • पाकिस्तानी न्यूज पेपर में भारत द्वारा साइबर हमला बताया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट को हैकरों द्वारा हैक कर लिया गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल द्वारा इस बात की जानकारी दी गई। मोहम्मद फैसल ने कहा कि हमें इस बारे में शिकायत मिली है कि साइट को दूसरे देश से एक्सेस किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी मंत्रालय के आधिकारियों ने वेबसाइट हैक होने पर भारतीय हैकरों पर शक जताया है। 

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा है कि उन्हें कई देशों के लोगों द्वारा इस बात की जानकारी दी गई कि वह विदेश मंत्रालय की वेबसाइट को खोल नहीं पा रहे। मोहम्मद फैसल के अनुसार उनकी आईटी टीम लगातार वेबसाइट को खोलने की कोशिश में जुटी हुई है। इस बात की जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही है, ​कि इस बेवसाइट को किसने हैक किया था। 

प्रतिबंध लगाया
वहीं पाकिस्तान न्यूज पेपर डॉन की खबर में यह साइबर हमला भारत की ओर से बताया गया है। वेबसाइट को शनिवार को कुछ हैकर्स द्वारा हैक किया गया। फिलहाल अब वेबसाइट बिना किसी रुकावट के चल रही है। वहीं ऑस्ट्रेलिया, सऊदी अरब, यूके, नीदरलैंड के यूजर्स ने कहा कि वेबसाइट सुचारू रूप से नहीं चल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में विदेश मंत्रालय की वेबसाइट अभी तक नहीं खुल पाई है। पाक सेना वेबसाइट पर एरर दिखाई देने के बाद इस वेबसाइट के मालिक (www.pakistanarmy.gov.pk) ने इस वेबसाइट तक पहुंचने से देश में प्रतिबंध लगा दिया है। 

एमएनएफ का दर्जा वापस
बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर साइबर अटैक की खबर पुलवामा आतंकी हमले के समय आई है। आपको बता दें कि 14 फरवरी गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ था। इस आत्मघाती हमले में 40 से अधिक सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे।  वहीं 5 जवान घायल भी हुए थे। हमले के तुरंत बाद मोदी सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए पाक से मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएनएफ) का दर्जा वापस लेने का एलान किया जो 1996 में पाकिस्तान को मिला था।

चेतावनी
इस आतंकी हमले की 50 से ज्यादा देशों ने निंदा की है। यही नहीं आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत को अपना पूर्ण समर्थन देने का वादा भी इन देशों ने किया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि भारतीयों का खून उबल रहा है। पुलवामा आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के "रक्षक" निश्चित रूप से दंडित किए जाएंगे। 
 

कमेंट करें
QVRYI