भारत-पाक सम्बंधों को बेहतर बनाने की अटल जी की कोशिशें हमेशा याद रहेंगी : इमरान खान

भारत-पाक सम्बंधों को बेहतर बनाने की अटल जी की कोशिशें हमेशा याद रहेंगी : इमरान खान
हाईलाइट
  • इमरान खान बोले- अटल बिहारी वाजपेयी उपमहाद्वीप की एक बड़ी राजनीतिक हस्ती थे।
  • भारत में ब्रिटीश हाईकमिश्नर डोमिनिक ऑसक्विच ने कहा- भारत के महान राजनेताओं में से एक थे अटल बिहारी वाजपेयी
  • यूएस एम्बेसी ने अटल जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा- अटल बिहारी वाजपेयी ने पीएम रहते दोनों देशों के सम्बंधों को बेहद मजबूती प्रदान की

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर और पीटीआई चेयरमैन इमरान खान ने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि भारत-पाकिस्तान के सम्बंधों को सुधारने की कोशिशों के लिए अटल बिहारी वाजपेयी को हमेशा याद किया जाएगा। इमरान ने कहा, "अटल बिहारी वाजपेयी उपमहाद्वीप की एक बड़ी राजनीतिक हस्ती थे। भारत-पाक सम्बंधों को मधुर बनाने की उनकी कोशिशें हमेशा याद की जाएंगी। अटल बिहारी वाजपेयी ने विदेश मंत्री रहते हुए भारत-पाक के सम्बंधों को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी उठाई और इसे निभाया भी।"
 


इमरान खान के अलावा बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भी अटल जी के निधन पर गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। भारत में स्थित यूएस और ब्रिटिश एम्बेसी समेत तमाम विदेशी दूतावासों से भी अटल जी के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की गई है। भारत में ब्रिटीश हाईकमिश्नर डोमिनिक ऑसक्विच ने कहा है, "भारत के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर बेहद दुखद है। हम उन्हें भारत के महान राजनेता के रूप में हमेशा याद रखेंगे।"

 



नई दिल्ली स्थित यूएस एम्बेसी ने अटल जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रधानमंत्री रहते हुए दोनों देशों के सम्बंधों को बेहद मजबूती प्रदान की। उनका जाना भारत समेत अमेरिका के लिए भी दुखद है।

 

 


 

Created On :   16 Aug 2018 6:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story