comScore

पाकिस्तान: प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, दो दिन पहले ही लगवाई थी चीनी वैक्सीन

पाकिस्तान: प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, दो दिन पहले ही लगवाई थी चीनी वैक्सीन

हाईलाइट

  • पीएम इमरान खान ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं
  • दो दिन पहले ही चीन की कोरोना वैक्सीन लगवाई थी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं, विनियमन और समन्वय पर प्रधान मंत्री के विशेष सहायक फैसल सुल्तान ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने दो दिन पहले ही चीन की कोरोना वैक्सीन लगवाई थी।

सुल्तान ने कहा कि पूर्व क्रिकेटर से राजनेता बने 68 वर्षीय इमरान ने घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है। सुल्तान ने एक ट्वीट कर कहा कि पीएम इमरान खान ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और घर पर खुद को अलग कर लिया है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री इमरान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके तमाम स्टाफ और उनसे मिलने वाले लोगों के भी कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, इमरान में कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं हैं।

17 मार्च को चीन से 5 लाख से वैक्सीन मिली थी 
पाकिस्तान कोविड-19 महामारी के खिलाफ चीनी टीका, सिनोफर्म का उपयोग कर रहा है। चीन से टीके की दूसरी खेप 17 मार्च को पाकिस्तान पहुंची थी। चीन ने पाकिस्तान को एक फरवरी को पांच लाख टीके मुहैया कराए थे। ये टीके दान में दिए गए हैं। इसके दूसरे ही दिन 18 मार्च से पाकिस्तान ने देश में टीकाकरण शुरू कर दिया था। इसी दिन पीएम इमरान खान ने टीका लगवाया था और दो दिन बाद वह कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए
पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 623,135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। बीते 24 घंटे के दौरान 40 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13,799 हो गई है। मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 579,760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। 2,122 रोगियों की हालत गंभीर है।

कमेंट करें
mirWF