कश्मीर पर आज PAK में प्रदर्शन, इमरान से पत्रकार बोले-अपना घर तो देखो

Pakistan Prime Minister Imran Khan has appealed to the public to protest against Kashmir
कश्मीर पर आज PAK में प्रदर्शन, इमरान से पत्रकार बोले-अपना घर तो देखो
कश्मीर पर आज PAK में प्रदर्शन, इमरान से पत्रकार बोले-अपना घर तो देखो
हाईलाइट
  • इमरान के फैसले पर भड़का पाकिस्तानी मीडिया
  • इमरान खान ने की कश्मीर पर प्रदर्शन की अपील
  • दोपहर 12 से 12.30 तक पूरे पाकिस्तान में प्रदर्शन आज

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ। दुनिया भर में मदद की गुहार लगाने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अब अपने ही मुल्क के लोगों से मदद मांग करे हैं। इमरान खान ने पाक की जनता से आज (शुक्रवार) कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ प्रदर्शन करने की अपील की है।  ये विरोध प्रदर्शन शुक्रवार दोपहर 12 से 12.30 बजे तक किया जाएगा।

बता दें कि कश्मीर पर हुई पाकिस्तान संसदीय कमेटी की मीटिंग के दौरान पाक नेशनल असेंबली के स्पीकर फखर इमाम ने ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संसद की सलाह पर कश्मीर को लेकर शुक्रवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इसके साथ ही पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा इस दौरान विरोध स्वरूप पूरे देश की ट्रेनों को एक मिनट के लिए बंद कर दिया जाएगा। इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान जो नागरिक जिस जगह मौजूद हो वहीं से प्रदर्शन करे। हमे अपनी आवाज बुलंद करना होगा। 

हालांकि इमरान खान की इस अपील का पाकिस्तानी मीडिया बेतुकी बता रहा है। इमरान पर पहले से भड़के हुए पाकिस्तानी मीडिया ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई है। कई पत्रकारों ने लिखा है कि इमरान खान को पहले देखना चाहिए कि वह अपने देश में क्या कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लगातार कई पाकिस्तानी पत्रकार इस अपील का मज़ाक उड़ा रहे हैं, या फिर आलोचना कर रहे हैं। अक्सर ट्विटर पर इन मुद्दों पर लिखने वालीं नायला इनायत ने भी तंज कसते लिखा, ‘ब्रेकिंग!! भारत से आ रहे हवा और पानी को पाकिस्तान 12 से 12.30 के बीच रोकेगा.’

इस दौरान इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन के निदेशक मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने बताया कि शुक्रवार "कश्मीर आवर (Kashmir Hour)" मनाया जाएगा। इस बीच पाकिस्तान और कश्मीर के राष्ट्रगान बजाए जाएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले सप्ताह के शुरुआत में ही इमरान खान ने घोषणा की थी कि 30 अगस्त से हर सप्ताह कश्मीर के लोगों के लिए दोपहर 12 से 12.30 के बीच देश में कार्यक्रमों की शुरुआत की जाएगी। 

Created On :   30 Aug 2019 2:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story