पाकिस्तान को चीन से छह जे-10सी लड़ाकू विमानों का दूसरा जत्था मिला: रिपोर्ट

Pakistan receives second batch of six J-10C fighter jets from China: Report
पाकिस्तान को चीन से छह जे-10सी लड़ाकू विमानों का दूसरा जत्था मिला: रिपोर्ट
पाकिस्तान पाकिस्तान को चीन से छह जे-10सी लड़ाकू विमानों का दूसरा जत्था मिला: रिपोर्ट
हाईलाइट
  • ऐसे लड़ाकू विमानों की कुल संख्या 12 हो गई है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान को चीन से छह जे-10सी लड़ाकू विमानों की दूसरी खेप मिली है, जिसे पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा ड्रैगन फ्राम द ईस्ट कहा जा रहा है।पाकिस्तान में स्थानीय मीडिया रिपोटरें के अनुसार, चीन निर्मित छह जे-10सी विमानों का दूसरा जत्था पाकिस्तान आ गया है, ऐसे लड़ाकू विमानों की कुल संख्या 12 हो गई है।

विकास की पुष्टि करते हुए, पाकिस्तान स्ट्रैटेजिक फोरम ने ट्वीट किया, पाकिस्तानी स्थानीय मीडिया (92 समाचार) ने पाकिस्तान वायु सेना को अतिरिक्त (दूसरा बैच) छह जे-10सी की डिलीवरी की पुष्टि की है, जो कुल जे-10सी को 12 तक पहुंचाती है।पाकिस्तान स्ट्रैटेजिक फोरम एक स्वतंत्र थिंक-टैंक है जिसे शोधकर्ताओं की एक अंतरराष्ट्रीय टीम द्वारा संचालित किया जाता है।

पाकिस्तान वायु सेना ने इस साल मार्च में छह जे-10सी लड़ाकू विमानों के पहले बैच को चालू किया था।उस समय तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था, दुर्भाग्य से, क्षेत्र में असंतुलन पैदा करने के प्रयास किए जा रहे हैं और इसे संबोधित करने के लिए, आज हमारी रक्षा प्रणाली में एक बड़ा एडिशन जोड़ा गया है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story