पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का दौरा रद्द होने पर भारत को कोसना बंद करे पाकिस्तान-अधिकारी

Pakistan should stop cursing India if tours of Pakistan, England and New Zealand are cancelled: Officials
पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का दौरा रद्द होने पर भारत को कोसना बंद करे पाकिस्तान-अधिकारी
दुनिया पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का दौरा रद्द होने पर भारत को कोसना बंद करे पाकिस्तान-अधिकारी
हाईलाइट
  • पाकिस्तान
  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का दौरा रद्द होने पर भारत को कोसना बंद करे पाकिस्तान: अधिकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने अपने पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया जिसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा था। न्यूजीलैंड ने सुरक्षा का हवाला देते हुए दौरा रद्द किया जबकि इंग्लैंड की टीम ने खिलाड़ियों की मानसिक और शारीरिक तौर पर स्थिरता को बनाए रहने को लेकर दौरा रद्द करने का फैसला किया था। यह दौरा रद्द हो जाने के चलते पाकिस्तान को आर्थिक और नैतिक रुप से प्रभाव पड़ा है जिसके बाद पीसीबी के नए अध्यक्ष रमीज राजा ने दोनो देशों को खूब खरी-खोटी सुनाई है।

इन सब घटनाओं के बीच पाकिस्तान के कुछ मंत्री और पूर्व खिलाड़ियों ने दौरा रद्द होने के पीछे भारत का हाथ बताया है। वे इसमें भरतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि भारत को किसी भी बड़े या छोटे मुद्दे में शामिल करने की उनकी पुरानी आदत है वह भी बिना किसी सबूत के। उन्होंने कहा, हम रमीज राजा को शुभकामनाएं देते हैं, पाकिस्तान उनके कार्यकाल में नई उचाइयों को छुए। हम एक बात साफ कर देना चाहते हैं कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का दौरा रद्द होने के पीछे बीसीसीआई का कोई हाथ नहीं है।

उन्होंने कहा, हमारे पास इन सब चीजों के लिए कोई समय नहीं है। मुझे नहीं पता कि पाकिस्तान के कुछ पूर्व खिलाड़ी आईपीएल को क्यों दोष दे रहे हैं? उन्होंने आगे कहा कि मैंने कहीं पढ़ा था कि रमीज ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने पैसे के लिए अपने डीएनए को बदल लिया है, रमीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों पर यह आरोप लगाया है कि वह अपनी आक्रमक रवैया को छोड़ कर आईपीएल के चलते साधारण तरीके से भारत के खिलाफ खेलते हैं। उन्होंने कहा, अब इसमें आईपीएल कहां से आ गया? अब यह किस तरह का आरोप है? हमें पता है उन्हें अच्छा नहीं लग रहा है पर भारत को हर मुद्दे में शामिल करना सही बात नहीं है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   27 Sep 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story