दैनिक भास्कर हिंदी: इमरान के मंत्री का कबूलनामा, पाक ने आतंकी हाफिज सईद के संगठन पर अरबों खर्च किए

September 13th, 2019

हाईलाइट

  • आतंकी संगठन जमात-उद-दावा पर पाकिस्तान सरकार ने अरबों रुपए खर्च किए हैं
  • इमरान खान सरकार के आंतरिक मंत्री ने खुद इस बात को कबूल किया
  • मंत्री ने ये भी माना कि पाकिस्तान की बात को दुनिया में कोई नहीं सुन रहा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। आतंकी संगठन जमात-उद-दावा पर पाकिस्तान सरकार ने अरबों रुपए खर्च किए हैं। इमरान खान सरकार के आंतरिक मंत्री (गृह मंत्री) ने नेशनल टेलीविजन पर खुद इस बात को कबूल किया। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी माना कि पाकिस्तान की बात को दुनिया में कोई सुन नहीं रहा है और जो सुन रहा है वो विश्वास नहीं कर रहा।

पाकिस्तान के एक प्राइवेट न्यूज चैनल हम न्यूज़ पर प्रसारित टॉक शो के दौरान पत्रकार नदीम मलिक से बात करते हुए आंतरिक मंत्री ब्रिगेडियर (आर) एजाज अहमद शाह ने कहा, 'हमने करोड़ों रुपये JuD पर खर्च किए हैं। हमने आतंकवादी संगठन के सदस्यों को हतौत्साहित करना चाहिए और उन्हें मुख्यधारा से दूर करना चाहिए।'

इससे पहले, जुलाई में संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी पहली यात्रा के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश में आतंकियों की मौजूदगी को कबूल किया था। इमरान ने कहा था कि उनके देश में अभी भी लगभग 30,000 से 40,000 आतंकवादी हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान के किसी हिस्से या कश्मीर में प्रशिक्षण लिया और लड़े।

फाइनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की अक्टूबर में होने वाली बैठक से ठीक पहले मंत्री शाह का यह बयान सामने आया है। टॉक शो के दौरान शाह ने इमरान खान समेत पूर्व प्रधानमंत्रियों पर भी जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा, देश पर राज करने वालों ने ही देश की छवि को बिगाड़ कर रखा है, अभी तक जिसने भी देश की सत्ता के शीर्ष पर रहे हैं, वे सभी पाकिस्तान की छवि बिगाड़ने के लिए जिम्मेदार हैं।

शाह ने कहा, जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर अब लोग हमारी बात का विश्वास नहीं कर रहे हैं, हम कहते हैं कि भारत ने कश्मीर में कर्फ्यू लगाया है। वहां लोगों को मार रहे हैं, खाने को नहीं दे रहे हैं, वहां जुल्म किया जा रहा है। मगर हमारी कोई बात मानने को तैयार नहीं है। हर कोई भारत की बात पर ही विश्वास कर रहा है। यह एक दिन का काम नहीं है। 

खबरें और भी हैं...