comScore

पाकिस्तान ने जमीन से जमीन पर मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण किया,  290 किमी की दूरी तक कर सकती है हमला 

पाकिस्तान ने जमीन से जमीन पर मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण किया,  290 किमी की दूरी तक कर सकती है हमला 

हाईलाइट

  • पाकिस्तान ने फायर की गजनवी बैलिस्टिक मिसाइल, सफल होना का किया दावा
  • 700 किलोग्राम तक के परमाणु वॉरहेड को ले जाने में सक्षम है गजनवी मिसाइल
  • चीन की तकनीकी पर बनी यह मिसाइल 290 किमी तक कर सकती है हमला

इस्लामाबाद  (आईएएनएस)। पाकिस्तान सेना ने घोषणा की कि उसने सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का सफल अभ्यास परीक्षण किया है। यह 290 किमी की दूरी तक परमाणु और पारंपरिक वारहेड को पहुंचाने में सक्षम है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेना के मीडिया विंग इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन के हवाले से बुधवार को कहा, गजनवी मिसाइल का यह अभ्यास परीक्षण वार्षिक फील्ड ट्रेनिंग एक्सरसाइज ऑफ आर्मी स्ट्रेटेजिक कमांड का समापन बिंदु था।

बयान के अनुसार, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधान मंत्री इमरान खान और सेवा प्रमुखों ने लॉन्च के सफल आयोजन पर सेना के सामरिक बल कमान के सभी रैंकों, वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को बधाई दी।

बयान में कहा गया है कि कमांडर आर्मी स्ट्रेटेजिक फोर्सेज कमांड लेफ्टिनेंट जनरल मुहम्मद अली ने हथियार प्रणाली को संभालने और संचालन में उत्कृष्ट मानक के संचालन की तैयारी और प्रदर्शन की सराहना की। पाकिस्तान ने पिछले महीने सतह से सतह पर मार करने वाली शाहीन-3 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया था, जिसकी रेंज 2,750 किमी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक,  चीन की तकनीकी पर बनी यह मिसाइल 290 किमी तक हमला कर सकती है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना की प्रॉपगैंडा विंग इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने एक बयान जारी कर बताया है कि आर्मी स्ट्रेटेजिक फोर्सेज कमांड की वार्षिक फील्ड ट्रेनिंग एक्सरसाइज के दौरान यहा टेस्ट किया गया है। 

कमेंट करें
kCqOm