हाफिज सईद के खिलाफ आरोपों पर शीघ्र सुनवाई करे पाकिस्तान : अमेरिका

Pakistan to expedite hearing on charges against Hafiz Saeed: US
हाफिज सईद के खिलाफ आरोपों पर शीघ्र सुनवाई करे पाकिस्तान : अमेरिका
हाफिज सईद के खिलाफ आरोपों पर शीघ्र सुनवाई करे पाकिस्तान : अमेरिका

इस्लामाबाद, 14 दिसम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका ने इस्लामाबाद से कहा है कि वह आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ आरोपों पर शीघ्र ही पूर्ण सुनवाई सुनिश्चित करें। इसके साथ ही अमेरिका ने एक पाकिस्तानी अदालत द्वारा हाफिज सईद पर अभियोग चलाने का स्वागत भी किया है। हाफिज सईद प्रतिबंधित जमात-उद-दावा समूह का प्रमुख है और 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के मामले में मुख्य आरोपी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लाहौर में बुधवार को एक आतंकवाद-रोधी अदालत ने हाफिज सईद और उसके तीन शीर्ष सहयोगियों हाफिज अब्दुल सलाम बिन मोहम्मद, मोहम्मद अशरफ और जफर इकबाल को आतंकी वित्त पोषण के आरोप में दोषी ठहराया। दक्षिण और मध्य एशिया मामलों की अमेरिका की सहायक विदेश मंत्री ऐलिस जी वेल्स ने अभियोग के एक दिन बाद जारी एक ट्वीट में कहा कि हम हाफिज सईद और उसके सहयोगियों के अभियोग का स्वागत करते हैं।

उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान को आतंकवादी वित्त पोषण का मुकाबला करने और 26/11 जैसे आतंकवादी हमलों के अपराधियों को न्याय दिलाने के लिए अपने अंतर्राष्ट्रीय दायित्वों के अनुरूप एक पूर्ण अभियोजन और शीघ्र जांच सुनिश्चित करने का आह्वान करते हैं। आतंकी समूहों को देश में धन इकट्ठा करने से रोकने और अभी भी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान पर बढ़ते अंतर्राष्ट्रीय दबाव के बाद अभियोग चलाया गया।

पाकिस्तान द्वारा आंतकियों को अपने देश में पनाह देने और उन्हें धन मुहैया कराने से एशिया व समस्त विश्व के लिए पनपते खतरे को देखते हुए उस पर इसे रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय दबाव बना हुआ है।

Created On :   14 Dec 2019 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story