रिपोर्ट: ईरान पर अमेरिकी हमले का खामियाजा भुगतेगा पाकिस्तान !

Pakistan will pay the brunt of US attack on Iran !
रिपोर्ट: ईरान पर अमेरिकी हमले का खामियाजा भुगतेगा पाकिस्तान !
रिपोर्ट: ईरान पर अमेरिकी हमले का खामियाजा भुगतेगा पाकिस्तान !
हाईलाइट
  • अमेरिकी-ईरान तनाव पर विदेश मंत्री पाकिस्तान का रुख बताएं : PPP
  • अमेरिकी-ईरान तनाव से पाकिस्तान पर बुरा असर पड़ सकता है : ऊपरी सदन

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। अमेरिकी ड्रोन हमले में शुक्रवार तड़के ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का खामियाजा पाकिस्तान को भी भुगतना पड़ सकता है। पाकिस्तानी संसद के ऊपरी सदन में सांसदों ने यह आशंका जताई है कि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ने से पाकिस्तान पर बुरा असर पड़ सकता है।

विदेश मंत्री बताएं पाकिस्तान का रुख : PPP
पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार "द एक्सप्रेस ट्रिब्यून" की शुक्रवार की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के सीनेटर रजा रब्बानी ने कहा कि "अमेरिका - ईरान के बीच बने तनाव पर विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को नीतिगत बयान देने के लिए सदन में आना चाहिए और हमें बताना चाहिए कि इस मामले पर पाकिस्तान का रुख क्या है।"

विदेश मंत्री को सांसदों को भरोसा दिलाना जरूरी : विपक्ष
रजा रब्बानी के अलावा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के वरिष्ठ नेता और सदन में विपक्ष के नेता राजा जफरुल हक का भी कहना है कि विदेश मंत्री कुरैशी के लिए सीनेट में आना और सांसदों को मध्य-पूर्व की स्थिति पर भरोसा दिलाना बहुत जरूरी है। वहीं सीनेट अध्यक्ष सादिक संजरानी ने सदन के नेता शिबली फराज को इस संबंध में विदेश मंत्री कुरैशी को सूचित करने के आदेश दिए हैं।

विदेश मंत्री कुरैशी की अनुपस्थिति में सदन के नेता फराज ने अमेरिका और ईरान के बीच तनाव पर सांसदों को जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि "सरकार, हालात पर करीब से नजर रखे हुए है।" उन्होंने कहा कि "हम इस घटनाक्रम पर वैश्विक प्रतिक्रिया का भी जायजा ले रहे हैं और जल्द ही सदन में एक रिपोर्ट भी पेश की जाएगी।"

Created On :   4 Jan 2020 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story