इमरान का कबूलनामा- पाक आर्मी और ISI ने अलकायदा को दी ट्रेनिंग

Pakistani army, ISI trained al-Qaeda to fight in Afghanistan: Imran
इमरान का कबूलनामा- पाक आर्मी और ISI ने अलकायदा को दी ट्रेनिंग
इमरान का कबूलनामा- पाक आर्मी और ISI ने अलकायदा को दी ट्रेनिंग
हाईलाइट
  • इमरान ने कहा
  • आतंकी संगठनों को प्रशिक्षण दिया इसलिए हमेशा से उनसे संबंध बने रहते है

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्वीकार किया कि उनके देश की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अफगानिस्तान में लड़ने के लिए अलकायदा और अन्य आतंकवादी संगठनों को प्रशिक्षण दिया था और इसलिए हमेशा से उनसे संबंध बने रहते है क्योंकि उन्होंने उन्हें प्रशिक्षित किया है।

विदेश संबंध परिषद (सीएफआर) में सोमवार को एक समारोह में इमरान से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान की ओर से कोई जांच कराई गई थी कि कैसे ओसामा बिन लादेन एबटाबाद में रह रहा था, पर उन्होंने कहा, पाकिस्तानी सेना, आईएसआई ने अलकायदा और इन सब समूहों को अफगानिस्तान में लड़ने के लिए प्रशिक्षित दिया, उनके संबंध हमेशा से थे, यह संबंध होने ही थे क्योंकि उन्होंने उन्हें प्रशिक्षित किया।

न्यूयॉर्क में काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशन (CFR) में बोलते हुए इमरान खान ने कहा, 9/11 आतंकी हमले पर पाकिस्तान ने अमेरिका का विश्वास किया, उनकी मदद की लेकिन ये पाकिस्तान की सबसे बड़ी भूल साबित हुई। इससे पाक की अर्थव्यवस्था को 200 बिलियन डॉलर का नुकसान भी हुआ।

उन्होंने कहा, जब हमने इन समूहों से मुंह मोड़ा तो हमसे सब सहमत नहीं हुए। सेना के अंदर भी लोग हमसे सहमत नहीं हुए, इसलिए पाकिस्तान के अंदर हमले हुए। उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी सेना को इस बात की जानकारी नहीं थी कि बिन लादेन एबटाबाद में रह रहा था। इमरान ने कहा, जहां तक मैं जानता हूं पाकिस्तानी सैन्य प्रमुख, आईएसआई को एबटाबाद के बारे में कुछ पता नहीं था। अगर किसी को पता भी होगा तो वह संभवत: निचले स्तर में होगा।

 

Created On :   23 Sep 2019 11:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story