दैनिक भास्कर हिंदी: नवाज शरीफ को मेडिकल ग्राउंड पर बेल, भष्ट्राचार के मामले में लाहौर जेल में थे बंद

October 26th, 2019

हाईलाइट

  • लाहौर हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत दे दी
  • शरीफ भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सात साल की जेल की सजा काट रहे हैं
  • शरीफ ने आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया था

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। लाहौर हाईकोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को चौधरी चीनी मिल मामले में मेडिकल ग्राउंड पर जमानत दे दी है। तीन बार के प्रधानमंत्री 69 वर्षीय शारिफ पिछले साल भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सात साल की जेल की सजा काट रहे हैं। हालांकि उन्होंने इन आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया था।

नवाज शरीफ के वकील आजम नजीर तरार ने कहा, 'हमने इस आधार पर जमानत के लिए आवेदन किया था कि उनकी स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़ रही है और उन्हें बेहतर इलाज की जरूरत है। शरीफ को सोमवार को लाहौर शहर के जेल सेल से सरकार अस्पताल ले जाया गया। नवाज शरीफ एक गंभीर इम्यून डिसऑर्डर से पीड़ित हैं। उनकी पार्टी के नेताओं ने सरकार पर उन्हें पर्याप्त चिकित्सा देखभाल प्रदान नहीं करने का आरोप लगाया है।

पीएमएल-एन पार्टी के एक वरिष्ठ नेता तलाल चौधरी ने कहा, 'शरीफ के मेडिकल परीक्षणों से पता चलता है कि ब्लड प्लेटलेट्स की संख्या बहुत कम हो गई है।' शरीफ के डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य के बारे में सार्वजनिक बयान नहीं दिया है, लेकिन सरकार की ओर से गठित मेडिकल टीम के एक सदस्य ने पाकिस्तान के डॉन अखबार से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है। ये टीम शरीफ का इलाज कर रही है।