पाकिस्तान के किसानों ने ईरान से आयातित टमाटर को नष्ट किया

Pakistani farmers destroy tomatoes imported from Iran
पाकिस्तान के किसानों ने ईरान से आयातित टमाटर को नष्ट किया
टमाटर से लदे वाहन पाकिस्तान के किसानों ने ईरान से आयातित टमाटर को नष्ट किया
हाईलाइट
  • शांतिपूर्ण विरोध

डिजिटल डेस्क, क्वेटा। प्रदर्शनकारियों ने बलूचिस्तान के कलात जिले में आयातित टमाटर ले जा रहे वाहनों को रोका और उनमें से कुछ ने माल को या तो लूट लिया या नष्ट कर दिया।

कई खेत मालिक और उत्पादक मानगोचर शहर में जमा हो गए और क्वेटा-कराची राष्ट्रीय राजमार्ग को बोल्डर और बैरिकेड्स लगाकर जाम कर दिया, जिससे यातायात बाधित हो गया।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने ईरान से आयातित टमाटर से लदे एक वाहन को रोका और टमाटर के बक्से को लूटना या सड़क पर फेंकना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए कहा कि वे ईरान से टमाटर का आयात नहीं होने देंगे और उनकी फसल बाजार में लदान के लिए तैयार है।

विरोध का आयोजन करने वाले बलूचिस्तान जमींदार संघ ने टमाटर के नष्ट होने की निंदा की और घटना से खुद को अलग कर लिया। एसोसिएशन के एक प्रतिनिधि हाजी अब्दुल अजीज ने कहा, इस घटना से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा विरोध शांतिपूर्ण था।

एसोसिएशन का मानना था कि ईरान और अफगानिस्तान से टमाटर और अन्य सब्जियों के आयात के बीच स्थानीय उत्पादकों को महत्वपूर्ण वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ेगा क्योंकि बाजार में आने के लिए तैयार उनकी फसल को सही कीमत नहीं मिलेगी। इसने सरकार से स्थानीय टमाटर की फसल बाजार में आने तक इन आयातों को रोकने के लिए कहा है।

टमाटर और प्याज से लदे कई ट्रक ईरान और अफगानिस्तान से ताफ्तान और चमन सीमा पार से पाकिस्तान पहुंचे, जिससे स्थानीय बाजार में दोनों सब्जियों की कीमतें कम हो गईं। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, अचानक आई बाढ़ के कारण बड़ी मात्रा में फसलें बर्बाद हो जाने के बाद प्याज और टमाटर की कीमतें आसमान छू गईं, जिससे सरकार को पड़ोसी देशों से आयात की अनुमति देनी पड़ी, ताकि लागत कम हो सके।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Sep 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story