इमरान खान से हैं दो कदम आगे, पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ कर चुके हैं 5 शादियां, एक के लिए तो बनवा दिया था मीलों लंबा ब्रिज

Pakistans new Prime Minister Shahbaz Sharif has done 5 marriages, is two steps ahead of Imran Khan
इमरान खान से हैं दो कदम आगे, पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ कर चुके हैं 5 शादियां, एक के लिए तो बनवा दिया था मीलों लंबा ब्रिज
बीवियों के मामले में भी इमरान को मात इमरान खान से हैं दो कदम आगे, पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ कर चुके हैं 5 शादियां, एक के लिए तो बनवा दिया था मीलों लंबा ब्रिज
हाईलाइट
  • 23 साल की उम्र में शरीफ ने अपनी कजन बेगम नुसरत के साथ रचाई थी शादी
  • शहबाज शरीफ का जन्म 23 सितंबर 1951 में हुआ था

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में इमरान की सरकार गिरने के बाद नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाक के 23 वें प्रधानमंत्री के रूप में सोमवार को शपथ ली है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इस वक्त अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी चर्चा में हैं। खबरों के मुताबिक वर्तमान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ शादी और रिलेनशनशिप्स के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से भी दो कदम आगे हैं।

गौरतलब है कि जहां पूर्व पीएम इमरान खान के पास तीन पत्नियां और एक गर्लफ्रेंड थीं, तो वहीं वर्तमान पीएम शहबाज खान पांच पत्नियां रख चुके हैं। हालांकि इनमें से तीन बीवियों से उनका तलाक भी हो चुका है। आइए जानते हैं, शहबाज के पर्सनल लाइफ के बारे में।

पहली बार इस उम्र में की शादी

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पांच शादियां कर इमरान को भी पीछे छोड़ दिया। शहबाज शरीफ का जन्म 23 सितंबर 1951 में हुआ था। पहली शादी तो शहबाज ने बिना परिवार वालों की सहमति से की थी। शादी के लिए उनके पिता राजी नहीं थे।

23 साल की उम्र में शहबाज शरीफ ने अपनी कजन बेगम नुसरत के साथ शादी रचाई थी और फिर उनके चार बच्चे हुए। इसके बाद शहबाज शरीफ ने 43 साल की उम्र में दूसरी शादी की जिससे उनकी एक बेटी हुई। हालांकि कुछ समय बाद उन्होंने किन्हीं कारणों से दूसरी पत्नी को तलाक दे दिया और उसके कुछ समय बाद तीसरी शादी कर ली।

शहबाज तीन पत्नियों को दे चुके हैं तलाक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने साल 2003 में तेहमीना दुर्रानी नाम की एक महिला के साथ चौथी शादी की। ये शादी गुपचुप तरीके से हुई थी। यहां तक कि किसी को कोई भनक भी नहीं लगी थी। करीब नौ साल बाद 2012 में शहबाज ने पांचवी शादी रचाई थी और इसको भी छिपाने में कामयाब रहे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शहबाज शरीफ अपनी दो बीवियों के साथ रहते हैं और तीन को तलाक दे चुके हैं। 

बीवी की मोहब्बत में बनवाया ब्रिज

शरीफ अपनी दूसरी पत्नी मॉडल आलिया हनी से साल 1993 में शादी रचाई थी। उनकी इस शादी की खूब चर्चा हुई थी।  शरीफ से जुड़ा एक किस्सा पूरी दुनिया में मशहूर है। बताया जाता है कि शरीफ ने अपनी पत्नी आलिया हनी के लिए फ्लाईओवर तक बनवा दिया था। इसे हनी ब्रिज के नाम से जाना जाता है। शरीफ ने इस फ्लाईओवर को पाकिस्तान में मौजूद पंजाब में बनवाया था, क्योंकि उनकी पत्नी को घर पहुंचने में देरी होती थी। शरीफ पंजाब से तीन बार मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

Created On :   12 April 2022 1:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story