पाकिस्तान : राजनीतिक उठापटक के बीच पाकिस्तान के एनएसए ने दिया इस्तीफा

April 5th, 2022

हाईलाइट

  • नेशनल असेंबली को भंग करने के एक दिन बाद आया मोईद का इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। देश में राजनीतिक उठापटक के बीच पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मोईद युसूफ ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

मोईद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, आज, मैं बेहद संतुष्ट और संतुष्ट हूं, क्योंकि मुझे पता है कि एनएसए का कार्यालय और एनएसडी एक असाधारण टीम के साथ जीवंत संस्थान हैं जो पाकिस्तान को गौरवान्वित करना जारी रखेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान को भी बड़ी जिम्मेदारी के साथ उन पर भरोसा करने और उन्हें एनएसए के रूप में अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की अनुमति देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, बहुत कम लोग भाग्यशाली होते हैं, जिन्हें उच्च पद पर अपने देश की सेवा करने का अवसर मिलता है। मेरी उम्र में ऐसा करने के लिए बहुत कम लोगों को मिलता है।

मोईद ने उन सभी अन्य लोगों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के कार्यालय और राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग/रणनीतिक नीति योजना प्रकोष्ठ को राष्ट्रीय कार्य में योगदान करने की अनुमति दी। मोईद का इस्तीफा राष्ट्रपति आरिफ अल्वी द्वारा इमरान खान की सलाह पर नेशनल असेंबली को भंग करने के एक दिन बाद आया है, इसके कुछ घंटे बाद डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को असंवैधानिक करार दिया और इस पर मतदान किए बिना सदन का सत्रावसान कर दिया।

 

 (आईएएनएस)