फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक में हमलों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा की मांग की

Palestine calls for UN protection against attacks in West Bank
फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक में हमलों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा की मांग की
अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक में हमलों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा की मांग की
हाईलाइट
  • शांति प्रक्रिया के अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों को विफल कर देंगे इजरायल के उपाय

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। फिलिस्तीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से लोगों को वेस्ट बैंक में इजरायल में बसने वालों के हमलों से बचाने का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार  फिलीस्तीनी राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा कि वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय, विशेष रूप से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से फिलिस्तीनी लोगों के लिए अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करने का आग्रह करते हैं। वेस्ट बैंक में हाल ही में तनाव बढ़ने का जिक्र करते हुए, बयान में कहा गया है कि इजरायल के उपाय अमेरिका और रुकी हुई शांति प्रक्रिया को पुर्नजीवित करने के अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों को विफल कर देंगे।

आधिकारिक समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने बताया कि गुरुवार को, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने क्रिसमस की पूर्व संध्या से पहले अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को एक संदेश भेजा है। अब्बास ने अपने संदेश में कहा कि क्रिसमस हमें न्याय और मानवीय गरिमा और स्वतंत्रता के लिए फिलिस्तीनी लोगों की खोज के महत्व की याद दिलाता है।

इस बीच राष्ट्रपति के प्रवक्ता नबील अबू रुडीनेह ने गुरुवार को पहले वॉयस ऑफ फिलिस्तीन को बताया कि बुधवार को रामल्लाह में अब्बास और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के बीच हुई बैठक स्पष्ट रही। उन्होंने कहा बैठक के दौरान, राष्ट्रपति अब्बास ने कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के दो-राज्य समाधान पर अपने वादों को पूरा करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। उनको उम्मीद है कि यरूशलेम में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को फिर से खोला जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इजराइल अपने अस्थाई निर्माण को रोक दे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 Dec 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story