फिलिस्तीन ने पूर्वी यरुशलम से बेदखल करने पर इजरायल को दी चेतावनी

Palestine warns Israel against eviction from East Jerusalem
फिलिस्तीन ने पूर्वी यरुशलम से बेदखल करने पर इजरायल को दी चेतावनी
जबरन विस्थापन फिलिस्तीन ने पूर्वी यरुशलम से बेदखल करने पर इजरायल को दी चेतावनी
हाईलाइट
  • फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली पुलिस के बीच झड़प

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। फिलस्तीन ने इजरायल को पूर्वी यरुशलम में फिलिस्तीनी परिवारों को उनके घरों से बेदखल करने के खिलाफ चेतावनी दी है। राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने एक बयान में कहा  इजरायली शेख जर्राह पड़ोस में साल्हिया परिवार को उनके घर से बेदखल करने का प्रयास जबरन विस्थापन के दायरे में आता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार  बयान में कहा गया है कि इजरायल के बल प्रयोग और हजारों बंदोबस्त इकाइयों के निर्माण की मंजूरी से फिलिस्तीनी क्षेत्रों में तनाव बढ़ेगा। बयान में कहा गया है कि निकासी पूर्वी यरुशलम में अपने घरों से दर्जनों फिलिस्तीनी परिवारों के जबरन विस्थापन की प्रक्रिया की प्रस्तावना हो सकती है।

अब्बास ने फिलिस्तीनी लोगों की रक्षा के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के तत्काल हस्तक्षेप का आह्वान किया और (इजरायल) कब्जे की नीतियों को समाप्त कर दिया। फिलिस्तीनी पूर्वी यरुशलम को अपने भविष्य के स्वतंत्र राज्य की राजधानी के रूप में चाहते हैं, जबकि इजरायल इस बात पर जोर देता है कि सभी यरुशलम उसकी शाश्वत राजधानी होनी चाहिए।

फिलीस्तीनी परिवारों को बेदखल करने के एक इजरायली अदालत के फैसले के बाद शेख जर्राह ने फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली पुलिस के बीच कई टकराव देखे हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 Jan 2022 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story