फिलिस्तीनी गुटों ने अल्जीयर्स में सुलह समझौते पर किए हस्ताक्षर

Palestinian factions sign reconciliation agreement in Algiers
फिलिस्तीनी गुटों ने अल्जीयर्स में सुलह समझौते पर किए हस्ताक्षर
अल्जीरिया फिलिस्तीनी गुटों ने अल्जीयर्स में सुलह समझौते पर किए हस्ताक्षर
हाईलाइट
  • राष्ट्रीय एकता सरकार की स्थापना का मार्ग

डिजिटल डेस्क, अल्जीयर्स। अल्जीरिया की राजधानी अल्जीयर्स में कुल 14 फिलिस्तीनी गुटों ने एक सुलह समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसका उद्देश्य उनके 15 साल पुराने विभाजन को खत्म करना है।

औपचारिक रूप से अल्जीयर्स घोषणा के रूप में जाना जाने वाला सौदा, गुरुवार को अल्जीरियाई राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने की उपस्थिति में एक समारोह के दौरान फतह पार्टी और हमास सहित 14 फिलिस्तीनी गुटों के प्रतिनिधियों द्वारा हस्ताक्षरित किया गया था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीनों में, अल्जीरियाई अधिकारियों ने फिलिस्तीनी गुटों के साथ अनौपचारिक बातचीत की थी, उन्हें अल्जीयर्स में मिलने के लिए मनाने की कोशिश की, ताकि सुलह के प्रस्ताव पर चर्चा की जा सके, जो राष्ट्रीय एकता सरकार की स्थापना का मार्ग प्रशस्त करेगा।

फतह पार्टी फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास और उसके मुख्य प्रतिद्वंद्वी हमास के नेतृत्व में, जो अब गाजा पट्टी का सत्तारूढ़ गुट है, 2006 में पिछले चुनावों के बाद से विभाजित किया गया है जो हमास द्वारा जीते गए थे। हमास ने 2006 के चुनावों के महीनों बाद गाजा पर कब्जा कर लिया, जबकि फतह वेस्ट बैंक का प्रशासन कर रहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Oct 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story