रामल्लाह: वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में फिलीस्तीनी की मौत

June 11th, 2022

हाईलाइट

  • 27 वर्षीय महमूद अबू अहीर की अस्पताल में मौत

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। दक्षिणी वेस्ट बैंक शहर हेब्रोन के पास हलहुल शहर में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान एक फिलिस्तीनी मारा गया। इस बात की जानकारी खुद फिलिस्तीनी चिकित्सकों और प्रत्यक्षदर्शियों से मिली है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा, 27 वर्षीय महमूद अबू अहीर की अस्पताल में मौत हो गई। ये तब हुआ जब शहर में झड़पों के दौरान इजरायली सैनिकों ने गोली चला दी।

बयान में कहा गया है, पांच अन्य घायल हो गए। पांचों घायलों को हेब्रोन के एएल-अहली अस्पताल ले जाया गया। गुरुवार की सुबह, फिलिस्तीनी चश्मदीदों ने कहा, फिलिस्तीनियों और इजरायली सैनिकों के बीच हलहुल में झड़पें हुईं, जब एक इजरायली सेना ने शहर पर धावा बोल दिया और कई मुद्रा विनिमय दुकानों पर छापा मारा। घटना पर इजरायली सेना की तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। जनवरी से ही दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। यह मार्च में बढ़ गया जब इजराइल में शूटिंग हमलों की एक श्रृंखला के जवाब में इजरायली सेना ने फिलिस्तीनी कस्बों और गांवों पर छापेमारी तेज कर दी।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.