लेम्पर्ट के साथ अब्बास की मुलाकात: फिलीस्तीन के राष्ट्रपति ने इजरायल से शांति प्रक्रिया को फिर से शुरू करने का किया आह्वान

December 22nd, 2021

हाईलाइट

  • फिलीस्तीन के राष्ट्रपति ने इजरायल से शांति प्रक्रिया को फिर से शुरू करने का किया आह्वान

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इजरायल से फिलिस्तीन के साथ हुए समझौतों को लागू करने और मध्य पूर्व शांति प्रक्रिया को फिर से शुरू करने का आह्वान किया है। यह प्रक्रिया पिछले सात साल से रुकी हुई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फिलिस्तीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए के हवाले से बताया कि अब्बास ने मंगलवार को वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में अमेरिकी विदेश विभाग के ब्यूरो ऑफ नियर ईस्टर्न अफेयर्स के कार्यवाहक सहायक सचिव येल लेम्पर्ट के साथ एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

अब्बास ने लेम्पर्ट को फिलिस्तीनी क्षेत्रों में नई घटनाओं के बारे में जानकारी दीं।

अब्बास ने लेम्पर्ट से कहा कि अंतर्राष्ट्रीय प्रस्तावों को लागू करने के आधार पर एक वास्तविक राजनीतिक प्रक्रिया शुरू करने के लिए इजरायल के उपायों को रोकना और दोनों पक्षों के बीच हस्ताक्षरित समझौतों को लागू करना आवश्यक है।

लेम्पर्ट के साथ अब्बास की मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के साथ उनकी बैठक से एक दिन पहले हुई, जो मंगलवार को रुकी हुई शांति प्रक्रिया के पुनरुद्धार सहित कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए इजरायल पहुंचे।

यहूदी बस्तियों और 1967 की सीमाओं पर एक फिलिस्तीनी राज्य की मान्यता जैसे मुद्दों पर गहरे मतभेदों के बाद मार्च 2014 के अंत में इजरायल और फिलिस्तीन के बीच सीधी शांति वार्ता रुक गई थी।

 

आईएएनएस

खबरें और भी हैं...