फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने जॉर्डन के राजा, पुतिन के साथ मध्यपूर्व तनाव पर बात की

Palestinian President Talks With Jordans King, Putin On Middle East Tensions
फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने जॉर्डन के राजा, पुतिन के साथ मध्यपूर्व तनाव पर बात की
फिलिस्तीनी फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने जॉर्डन के राजा, पुतिन के साथ मध्यपूर्व तनाव पर बात की
हाईलाइट
  • विचारों का आदान-प्रदान

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ दो अलग-अलग फोन पर बातचीत के दौरान पूर्वी यरुशलम में इजरायल के साथ बढ़ते तनाव पर चर्चा की।

सिन्हुआ ने आधिकारिक फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए के हवाले से बताया कि सोमवार को, अब्बास ने पूर्वी यरुशलम की स्थिति पर राजा अब्दुल्ला के साथ विचारों का आदान-प्रदान किया, जिसमें इजरायली पुलिस बलों पर सुरक्षित उपासकों के प्रति क्रूरता से, अंतर्राष्ट्रीय कानून के प्रमुख उल्लंघन और पवित्र शहर में यथास्थिति की कानूनी और ऐतिहासिक स्थिति का आरोप लगाया।

मुस्लिम पवित्र महीने रमजान और सप्ताह भर चलने वाले यहूदी अवकाश के दौरान हाल के दिनों में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव बढ़ गया है। अल-अक्सा मस्जिद परिसर में शुक्रवार को फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली पुलिस के बीच झड़पें हुईं, जिसमें 160 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों पक्ष जल्द ही एक बैठक आयोजित करने और पवित्र स्थल पर हिंसा को रोकने के लिए संबंधित पक्षों के साथ परामर्श, समन्वय और संपर्क जारी रखने पर सहमत हुए।

पुतिन के साथ अपने फोन पर बातचीत में, अब्बास ने द्विपक्षीय संबंधों के साथ-साथ मध्य पूर्व में स्थिति के हालिया विकास पर चर्चा करते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय कानून का सम्मान करने और फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर इजरायल के कब्जे को समाप्त करने के लिए काम करने की आवश्यकता है। डब्ल्यूएएफए ने कहा कि अब्बास ने फिलिस्तीनियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा प्रदान करने के प्रयासों का आह्वान किया।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   19 April 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story