यरुशलम: फिलिस्तीनी किशोर ने चाकू से 2 इजरायली नागरिकों को घायल किया

September 14th, 2021

हाईलाइट

  • फिलिस्तीनी किशोर ने चाकू से 2 इजरायली नागरिकों को घायल किया

डिजिटल डेस्क, यरूशलेम। पुलिस ने कहा कि यरूशलेम के केंद्रीय बस स्टेशन के बाहर चाकू से हमला करने वाले एक फिलिस्तीनी किशोर ने दो इजरायली को घायल कर दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यरुशलम के जिला कमांडर डोरन तुर्गमैन के हवाले से संवाददाताओं को बताया कि हमलावर की पहचान वेस्ट बैंक के हेब्रोन शहर के 17 वर्षीय लड़के के रूप में हुई है, जो जाफा सेंट में केंद्रीय बस स्टेशन के प्रवेश द्वार पर पहुंचा और दो दुकानदारों को चाकू मार दिया।

तुर्गमैन ने कहा कि एक गश्ती दल पर सीमा पुलिस अधिकारियों ने उसे देखा और गोलीबारी की। इजराइल के मैगन डेविड एडोम आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा ने एक बयान में कहा कि दो घायल इजराइलियों की पहचान उनके 20 के दशक में येशिवा (यहूदी मदरसा) के छात्रों के रूप में की गई है। उन्हें मामूली चोटें आईं और उन्हें सदमे से पीड़ित पांच अन्य लोगों के साथ अस्पताल ले जाया गया। तुर्गमैन ने कहा कि हमलावर को भी गंभीर चोटें आई हैं।

चैनल 12 टीवी पर वीडियो फुटेज में दिखाया गया कि वह पुलिसवालों से घिरा जमीन पर पड़ा है। पुलिस ने हमलावर द्वारा इस्तेमाल किए गए एक बड़े रसोई के चाकू की तस्वीर दिखाई। इससे पहले सोमवार को, एक सैन्य प्रवक्ता के अनुसार, वेस्ट बैंक में एक और ऐसे हमले को रोका गया था। प्रवक्ता ने कहा कि एक फिलिस्तीनी संदिग्ध बेथलहम शहर के दक्षिण में एक प्रमुख इजरायली बस्ती के पास गश एट्जि़यन जंक्शन पर पहुंचा था। उसने एक इजरायली सैनिक को एक पेचकश का उपयोग करके चाकू मारने का प्रयास किया था।

मौके पर मौजूद जवानों ने हमलावर को गोली मार दी और उसे अस्पताल ले जाया गया। उस हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं थी।उत्तरी इस्राइल में अधिकतम सुरक्षा वाली जेल से छह फिलिस्तीनी कैदियों द्वारा जेल तोड़ने के बाद यह हिंसा हुई। उनमें से चार को सप्ताहांत में पकड़ लिया गया था और अन्य दो अभी भी फरार हैं। भागने के बाद इजराइल की जेलों में किए गए उपायों ने वेस्ट बैंक और यरुशलम में एक विरोध और चाकू के हमलों की एक स्ट्रिंग को जन्म दिया। इसके अलावा, गाजा पट्टी से चार रॉकेट दागे गए, जिसके बाद फिलीस्तीनी एन्क्लेव पर इस्राइली हवाई हमले किए गए।

 

(आईएएनएस)