पंजशीर के विद्रोही गुट ने तालिबान की ओर से प्रांत पर कब्जे के दावे का किया खंडन

Panjshir rebel group denies Talibans claim of occupation of the province
पंजशीर के विद्रोही गुट ने तालिबान की ओर से प्रांत पर कब्जे के दावे का किया खंडन
अफगानिस्तान पंजशीर के विद्रोही गुट ने तालिबान की ओर से प्रांत पर कब्जे के दावे का किया खंडन
हाईलाइट
  • पंजशीर के विद्रोही गुट ने तालिबान की ओर से प्रांत पर कब्जे के दावे का किया खंडन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजशीर के विद्रोही गुट ने तालिबान की ओर से प्रांत पर कब्जा करने के दावे का खंडन किया है। नेशनल रेसिस्टेंस फ्रंट (एनआरएफ) ने एक ट्वीट में कहा, तालिबान का पंजशीर पर कब्जा करने का दावा झूठा है। एनआरएफ बल लड़ाई जारी रखने के लिए घाटी में सभी रणनीतिक पदों पर मौजूद हैं। हम अफगानिस्तान के लोगों को आश्वस्त करते हैं कि तालिबान और उनके सहयोगियों के खिलाफ संघर्ष तब तक जारी रहेगा, जब तक न्याय और स्वतंत्रता नहीं मिलती।

दावा किया गया है कि तालिबानी लड़ाकों ने आखिरी होल्डआउट पंजशीर प्रांत पर पूरी तरह कब्जा कर लिया है। खामा न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि कार्यवाहक संस्कृति और सूचना मंत्री एवं तालिबान के प्रवक्ता, जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रव्यापी सुरक्षा की स्थापना के उनके प्रयास सफल रहे हैं और प्रांत को अल्लाह की मदद और लोगों के समर्थन से हासिल कर लिया गया है।

पंजशीर प्रांत में पिछले सात दिनों से तालिबान और प्रतिरोधी बलों के बीच भारी संघर्ष हो रहा है, जिसके दौरान दोनों पक्षों में काफी लोग हताहत हुए हैं। बयान के अनुसार, कुछ प्रतिरोधी बल मारे गए हैं, जबकि अन्य प्रांत छोड़कर भाग गए हैं। बयान में कहा गया है, हम पंजशीर के लोगों को भेदभावपूर्ण व्यवहार के अधीन नहीं होने का आश्वासन देते हैं, वे हमारे भाई हैं और संयुक्त रूप से अफगानिस्तान के विकास के लिए काम करेंगे।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजशीर प्रांत में रविवार रात के संघर्ष में, प्रतिरोध बलों के एक प्रमुख कमांडर जनरल अब्दुल वोदोद और सेना के प्रवक्ता फहीम दशती मारे गए। इससे पहले, प्रतिरोधी बल के सह-नेता अहमद मसूद ने तालिबान के साथ बातचीत की पेशकश की है, जिसे तालिबान ने अस्वीकार कर दिया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 Sep 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story