संसद ने सफल चुनावों के लिए एक नए रोडमैप की मांग की

Libya: Parliament calls for a new roadmap for successful elections
संसद ने सफल चुनावों के लिए एक नए रोडमैप की मांग की
लीबिया संसद ने सफल चुनावों के लिए एक नए रोडमैप की मांग की
हाईलाइट
  • चुनावों की सही प्रक्रिया हो संपन्न

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली।  लीबिया के प्रतिनिधि सभा की एक समिति ने फिर से सफल चुनाव कराने और एक नया कार्यकारी प्राधिकरण बनाने के लिए एक नए रोडमैप की मांग की है। समिति ने सोमवार को एक रिपोर्ट में कहा कि एक नया रोडमैप तैयार किया जाना चाहिए, जिसमें सही अवधि और चरण को एक साथ सेट किया जाना चाहिए, न कि तारीखों को, जिससे एक सफल चुनावी प्रक्रिया आयोजित हो और इसकी रिपोर्ट की स्वीकृति सुनिश्चित की जा सके।

समिति ने राज्य की उच्च परिषद की उचित भागीदारी के साथ प्रतिनिधि सभा द्वारा नियुक्त एक तकनीकी समिति के माध्यम से मसौदा संविधान में संशोधन शुरू करने पर जोर दिया। इसने स्थिरता प्राप्त करने के लिए कार्यकारी प्राधिकरण के पुर्नगठन की मांग पर भी बात की, जिसे वर्तमान प्राधिकरण हासिल करने में असमर्थ रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार उच्च राष्ट्रीय चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव को 24 दिसंबर, 2021 के बजाय जनवरी 2022 तक स्थगित करने के प्रस्ताव की घोषणा की है। इस तरह, प्रतिनिधि सभा ने 24 दिसंबर के बाद एक रोडमैप प्रस्तावित करने के लिए एक समिति का गठन किया, जिसका उद्देश्य वर्तमान अंतरिम सरकार के भाग्य का निर्धारण करने के अलावा, समय पर चुनाव कराने में विफलता को दूर करने के लिए कई प्रस्तावों पर विचार करना है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   28 Dec 2021 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story