मलेशिया में लोगों ने कोरोना मामलों में गिरावट के बीच मनाई ईद

People in Malaysia celebrated Eid amid decline in corona cases
मलेशिया में लोगों ने कोरोना मामलों में गिरावट के बीच मनाई ईद
कोविड-19 मलेशिया में लोगों ने कोरोना मामलों में गिरावट के बीच मनाई ईद
हाईलाइट
  • मलेशिया में लोगों ने कोरोना मामलों में गिरावट के बीच मनाई ईद

डिजिटल डेस्क, कुआलालंपुर। मलेशिया के मुसलमानों ने सोमवार को ईद-उल-फितर मनाया। साथ ही देश में कोरोना मामलें में गिरावट जारी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों को समाप्त करने के बाद कुआलालंपुर में सड़कों, मॉल और बाजारों में रमजान के अंत और ईद अल-फितर की छुट्टियों की शुरूआत का जश्न मनाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।

सोमवार को एक टेलीविजन भाषण में, किंग सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह ने लोगों से कहा कि आप सभी के लागातार प्रयास से कोरोना की सीरीज तोड़ने में मदद निली है, अब सभी ईद समारोह को बढ़िया से मनाएं।

उन्होंने कहा, हम अपने देश को कोरोना मुक्त करने की लड़ाई में कई बाधाओं और चुनौतियों से गुजरे हैं। मैं आप सभी से सरकार की सलाह और अच्छी स्वास्थ्य सेवा का अभ्यास जारी रखते हुए ईद मनाने का आह्वान करता हूं।

राष्ट्र के नाम एक अलग संबोधन में प्रधानमंत्री इस्माइल साबरी याकूब ने कहा कि मलेशियाई लोगों ने पिछले दो वर्षों में महामारी की चुनौतियों का सामना करने में अपनी ताकत साबित की है और अब वे एक बार फिर उत्सव की खुशियों का आनंद ले सकते हैं।

इस्माइल साबरी ने लोगों को आत्म-अनुशासन का अभ्यास जारी रखने के लिए भी याद दिलाया क्योंकि वे ईद-उल-फितर मना रहे हैं, भले ही कई प्रतिबंधों में ढील दी गई हो लेकिन सभी को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है।

कुआलालंपुर के बाहरी इलाके में रहने वाले 34 वर्षीय आरिफ नक्विद्दीन आखिरकार दो साल के व्यवधान और सख्त प्रतिबंधों के बाद विस्तारित परिवार के साथ उत्सव मना पाए हैं।

आईएएनएस

Created On :   2 May 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story