विरोध के बीच पेरू के नए राष्ट्रपति ने जल्द चुनाव कराने के दिए संकेत

Perus new president hints at early elections amid protests
विरोध के बीच पेरू के नए राष्ट्रपति ने जल्द चुनाव कराने के दिए संकेत
महाभियोग विरोध के बीच पेरू के नए राष्ट्रपति ने जल्द चुनाव कराने के दिए संकेत
हाईलाइट
  • कांग्रेस समूहों के साथ बैठक

डिजिटल डेस्क, लीमा। पेरू की नई राष्ट्रपति दीना बोलुआर्टे ने विरोध के बीच अगला चुनाव निर्धारित समय से पहले कराने की संभावना को स्वीकार किया है।

बोलुआर्टे ने शुक्रवार को स्थानीय मीडिया से कहा, अगर स्थिति इसकी मांग करती है तो सरकार चुनावों को आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस की राजनीतिक और लोकतांत्रिक ताकतों के साथ बातचीत करेगी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कैस्टिलो, जिन्हें तब सुरक्षा बलों ने हिरासत में लिया था, ने पहले कहा था कि विपक्ष के नेतृत्व वाली कांग्रेस द्वारा अनुमोदित महाभियोग प्रस्ताव उनके खिलाफ राजनीतिक खेल का हिस्सा है।

पेरू के अरेक्विपा, इका और टाक्ना क्षेत्रों में पैन-अमेरिकन हाईवे के कुछ हिस्सों में विरोध प्रदर्शनों के बीच बोलुआर्टे की टिप्पणी आई, जहां निवासियों ने कैस्टिलो की गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए पत्थरों, लाठियों और टायरों के साथ सड़क ब्लॉक कर दिया है।

बोलुआर्टे ने शांत रहने का आह्वान करते हुए यह तर्क दिया कि राष्ट्रपति पद की उनकी धारणा संविधान के अनुरूप थी और उनके द्वारा राजनीतिक संकट नहीं लाया गया था। नई राष्ट्रपति अपने मंत्रिस्तरीय कैबिनेट के नामकरण से पहले दाएं और बाएं दोनों के कांग्रेस समूहों के साथ बैठक कर रही हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Dec 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story