दैनिक भास्कर हिंदी: Coronavirus: फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते का आदेश, लॉकडाउन तोड़ने वालों को मारो गोली

April 2nd, 2020

हाईलाइट

  • फिलीपींस में अबतक 2,311 लोग कोविड-19 से संक्रमित
  • राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने दिया गोली मारने का आदेश

डिजिटल डेस्क, मनीला। नोवल कोरोना वायरस से पूरी दुनिया लड़ रही है। इस जानलेवा वायरस के कारण अबतक 46 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। चीन से शुरू हुए कोविड-19 से धीरे-धीरे कई देशों को अपना शिकार बना लिया है। इटली में ही अबतक 13,155 लोगों अपनी जान गंवा चुके हैं। तेजी से फैलते इस खतरनाक वायरस को रोकने के लिए कई देशों ने लॉकडाउन कर रखा है। इस बीच फिलीपींस (Philippines) के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (Rodrigo Duterte) ने एक विवादित आदेश दिया है।

रोड्रिगो ने कहा है कि जो नोवल कोरोना वायरस के लिए किए गए लॉकडाउन का पालन नहीं करें, उसे गोली मार दी जाए। उन्होंने सुरक्षाबलों से कहा, 'ये पूरे देश के लिए चेतावनी है। इस समय सरकार के आदेशों का पालन करें। किसी भी स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर को हानि न पहुंचाएं। मैं पुलिस और सुरक्षाबलों को आदेश देता हूं जो लॉकडाउन में समस्या खड़ी करें उसे गोली मार दो'

लॉकडाउन: जिंदा शख्स को मृत बताकर एंबुलेंस से जा रहे थे घर, पांच गिरफ्तार

बता दें फिलीपींस में अबतक 2,311 लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं। वहीं 96 लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी वायरस की जांच कराई थी। वह निगेटिव निकले उन्होंने सुरक्षा के लिए खुद को सेल्फ आइसोलेशन कर लिया था।