comScore

PIA: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने 63 कर्मचारियों को किया बर्खास्त

PIA: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने 63 कर्मचारियों को किया बर्खास्त

हाईलाइट

  • पीआईए ने 63 कर्मचारियों को बर्खास्त किया

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने कहा है कि, उसने पिछले महीने 63 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया। इन कर्मचारियों पर फर्जी पायलट लाइसेंस, झूठी शैक्षिक जानकारियां, वित्तीय अनियमितता और कर्तव्य का पालन न करने जैसे विभिन्न आरोप हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्ला खान ने कहा है कि ये कार्रवाई नियमों के अनुसार की गई।

उन्होंने पुष्टि की है कि बर्खास्त किए गए 63 कर्मचारियों में से पांच कैप्टन हैं जिन्हें फर्जी लाइसेंस रखने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया। वहीं 28 कर्मचारियों को फर्जी प्रमाणपत्रों के कारण और 27 कर्मचारियों को बिना सूचना के अनुपस्थित रहने के कारण बर्खास्त कर दिया गया।

अधिकारियों के अनुसार, दो कर्मचारियों को वित्तीय अनियमितता और एक कर्मचारी को अयोग्यता के चलते निकाल दिया गया। इसके अलावा, चार कमर्चारियों की वेतन वृद्धि रोकी गई है। प्रवक्ता ने कहा कि पीआईए ने बिना किसी दबाव के सजा देने की प्रक्रिया में नियमों का पालन किया है। पिछले महीने पीआईए ने संघीय कैबिनेट के आदेश पर 17 पायलटों को संदिग्ध उड़ान लाइसेंस के चलते बर्खास्त कर दिया था। इनमें 12 कप्तान और पांच अधिकारी शामिल थे।

कमेंट करें
1Vcsm