PIMA: पाकिस्तान में रमज़ान के लिए खोली गई मस्जिदों से फैल रहा कोरोनावायरस

PIMA says mosques becoming major source of Coronavirus transmission in Pakistan Lockdown Ramzan mosques virus hotspots
PIMA: पाकिस्तान में रमज़ान के लिए खोली गई मस्जिदों से फैल रहा कोरोनावायरस
PIMA: पाकिस्तान में रमज़ान के लिए खोली गई मस्जिदों से फैल रहा कोरोनावायरस

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान इस्लामिक मेडिकल एसोसिएशन (पीआईएमए) ने चेतावनी दी है कि सरकार द्वारा रमजान के लिए मौलवियों के दबाव में मस्जिदों के फिर से खोलने के आदेश के बाद मस्जिदें घातक कोरोनावायरस के प्रसार का प्रमुख स्रोत बन रही हैं पीआईएमए के अध्यक्ष इफ्तिखार बर्नी ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मस्जिदें वायरस प्रसारण का प्रमुख स्रोत बन रही हैं।

डॉक्टर ने कहा कि यह महामारी अभी लम्बे समय तक चलेगी और पिछले छह दिनों में संक्रमण की संख्या दोगुनी हो गई है। देश में अब कोरोनावायरस के 12,657 मामले हैं और 265 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा, वर्तमान में, 100 डॉक्टरों सहित 200 से अधिक चिकित्सा कर्मचारियों को वायरस पॉजिटिव पाया गया है।

जापानी मीडिया का दावा: वेजिटेटिव स्टेट पर हैं किम जोंग, नॉर्थ कोरिया पहुंचेगी चीन की मेडिकल टीम

शक्तिशाली मौलवियों के दबाव में प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया, जो धार्मिक स्थानों पर सामूहिक प्रार्थनाओं पर रोक लगा रहा था। स्कूलों और अधिकांश व्यवसायों पर अभी भी लॉकडाउन है। डॉक्टर ने कहा कि कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त उपायों की आवश्यकता है।

उत्तर प्रदेश: संत कबीर नगर में एक ही परिवार के 18 लोग कोरोना संक्रमित

अब तक, सिंध प्रांत ने मस्जिदों को फिर से खोलने के संघीय सरकार के फैसले को खारिज कर दिया है और घोषणा की है कि रमजान के दौरान उन्हें बंद रखा जाएगा। पीआईएमए इस मुद्दे पर का विरोध करने वाला एकमात्र स्वास्थ्य संगठन नहीं है। पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन के महासचिव कैसर सज्जाद ने शुक्रवार को कहा, मस्जिदों को खोलने का कोई मतलब नहीं है। मैं लोगों से घर पर प्रार्थना करने और घर पर ही इफ्तार करने का आग्रह करता हूं।

Created On :   26 April 2020 10:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story