इमरान के हमलावर का कबूलनामा लीक करने पर पुलिस अधिकारी निलंबित

Police officer suspended for leaking confession of Imrans attacker
इमरान के हमलावर का कबूलनामा लीक करने पर पुलिस अधिकारी निलंबित
पाकिस्तान इमरान के हमलावर का कबूलनामा लीक करने पर पुलिस अधिकारी निलंबित
हाईलाइट
  • पंजाब के सीएम की अध्यक्षता में एक आपातकालीन बैठक

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही ने गुरुवार को गुजरांवाला में लॉन्ग मार्च के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान पर हुए हमले के बाद संदिग्ध हमलावरों के इकबालिया बयान को लीक करने पर संज्ञान लिया है।

इलाही ने पंजाब (पाकिस्तान) पुलिस के महानिरीक्षक (आईजी) को गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया। एआरवाई न्यूज ने बताया कि संदिग्ध के इकबालिया बयान के लीक होने के बाद, थाना प्रभारी (एसएचओ) और संबंधित पुलिस थाने के अन्य अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया।

मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि थाने के कर्मचारियों के सभी मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं और उन्हें फोरेंसिक ऑडिट के लिए भेजा जाएगा। इलाही ने संदिग्ध हमलावर का वीडियो लीक होने की घटना की जांच कराने के भी निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने आईजी पंजाब को हमले के मकसद का भी पता लगाने के लिए जांच शुरू करने का निर्देश दिया, हमले में इमरान खान के पैर में गोली लगी। पंजाब के सीएम की अध्यक्षता में एक आपातकालीन बैठक में निर्देश जारी किए गए।

पीटीआई के लंबे मार्च के दौरान अल्लाहवाला चौक पर पीटीआई के स्वागत शिविर के पास एक व्यक्ति द्वारा की गई गोलीबारी में खान और पीटीआई के अन्य नेता घायल हो गए। हमले के दौरान घायल हुए पीटीआई नेता फैसल जावेद खान ने पुष्टि की कि हमले में पार्टी का एक कार्यकर्ता/अधिकारी मारा गया जबकि कई अन्य घायल हो गए।

फैसल बट के रूप में पहचाने जाने वाले हमलावर ने कबूल किया है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ही उसका एकमात्र निशाना थे। अपने कबूलनामे में आरोपी ने कहा- मैं नफरत फैलाने और लोगों को गुमराह करने के लिए खान से नाराज हो गया। मैं केवल खान को मारना चाहता था और किसी को नहीं। मैंने अपनी मर्जी से ऐसा किया और किसी ने मुझे ऐसा करने के लिए नहीं कहा। मैं सिर्फ खान पर गुस्सा हो गया और उसे मारना चाहता था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story