पुर्तगाल प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाए कड़े कदम

Portugal Prime Minister Antonio Costa took strict steps to prevent corona infection
पुर्तगाल प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाए कड़े कदम
कोरोना महामारी पुर्तगाल प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाए कड़े कदम
हाईलाइट
  • नहीं टला कोरोना संक्रमण का खतरा

डिजिटल डेस्क, लिस्बन । पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने कहा है कि उनका देश 1 दिसंबर से स्टेट ऑफ कैलेमिटी में वापस आ जाएगा ताकि कोरोना के संक्रमण को और फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जा सकें। मंत्रिपरिषद ने गुरुवार को फैसला किया कि सभी बंद स्थानों में एक बार फिर फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार रेस्तरां, होटल, बार और क्लब, खेल आयोजनों और जिम में प्रवेश के लिए कोरोना डिजिटल टीकाकरण प्रमाणपत्र भी अनिवार्य होगा। जो लोग स्वास्थ्य प्रतिष्ठानों में प्रवेश करना चाहते हैं, या प्रमुख सांस्कृतिक या खेल आयोजनों में भाग लेना चाहते हैं। उन्हें एक निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी, भले ही उन्हें टीका लगाया गया हो।

पहला उपाय जो किया जाना है वह है बूस्टर खुराक के साथ टीकाकरण अभियान को शुरू करना। कोस्टा ने कहा सरकार ने समय पर सभी पुर्तगाली को टीके की डोस लगाई है। देश अब योग्य बच्चों का टीकाकरण करने के लिए तैयार है।

पुर्तगाल में उड़ान भरने वाले सभी यात्रियों के लिए एक निगेटिव टेस्ट अनिवार्य होगा गैर-अनुपालन के मामले में प्रति यात्री 20,000 यूरो (22,400 डॉलर) के जुर्माना के साथ एयरलाइनों के लिए दृढ़ता से बढ़े हुए प्रतिबंध के साथ चलना होगा। 2020 की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से, पुर्तगाल में कोरोनावायरस के 1,133,241 मामले सामने आए जबकि 18,385 लोगों की मौत हुई हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   26 Nov 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story